मोटोरोला का लेटेस्ट स्मार्टफोन Moto E5 Plus 10 जुलाई को होगा लॉन्च, ऑनलाइन होगी बिकरी

खबरें अभी तक। भारत में मोटोरोला अपना बजट स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही  है। 10 जुलाई को कंपनी Moto E5 Plus लॉन्च करेगी। इसे सिर्फ ई-कॉमर्स वेबसाइट ऐमेज़ॉन इंडिया पर बेचा जाएगा। कंपनी ने एक टीजर जारी किया है। जिससे यह साफ है कि इसे शुरुआत में ऑनलाइन ही बेचा जाएगा।

टीजर की बात करें तो इससे यह भी साफ होता है कि इस स्मार्टफोन की खासियत बैटरी होगी। गौरतलब है कि Moto E सीरीज पहले से ही भारत में बजट फ्रेंडली सीरीज को लेकर पॉपुलर है। हालांकि इस सीरीज के कुछ स्मार्टफोन्स फ्लॉप हुए हैं। अब कंपनी इसे फिर से लेकर आ रही है तो लोगों को इससे जाहिर है उम्मीदें तो होंगी ही।

ऐमेज़ॉन इंडिया की वेबसाइट पर Moto E5 Plus के लिए एक खास पेज बनाया गया है। वेबसाइट के मुताबिक यह स्मार्टफोन गोल्ड और ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

मोटोरोला ने इस स्मार्टफोन को अप्रैल में ब्राजील में लॉन्च किया था। अब आपको इसके स्पेसिफिकेशन्स और दूसरी जानकारियां बता देते हैं। इसकी बैटरी 5,000mAh की है जो लंबा बैकअप दे सकती है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन क्विक चार्ज सपोर्ट करता है इसलिए बैटरी जल्दी चार्ज होगी।

Moto E5 Plus में 6 इंच की IPS एलसीडी डिस्प्ले दी गई है जो एचडी है। ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है। इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर दिया गया है और 3GB रैम है। इंटरनल मेमोरी 32GB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है।

इस स्मार्टफोन में Android 8.0 Oreo दिया गया है। इसके अलावा इसमें मोटो को अपने फीचर्स दिए गए हैं जिनमें जेस्चर सपोर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जबकि सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई, माइक्रो यूएसबी, ब्लूटूथ 4.2 सहित 4G LTE शामिल है।