भीषण बारिश, गर्मी से मिली राहत, तो ताल तलैया बनी सड़के

खबरें अभी तक। श्रावस्ती में उमस भरी गर्मी के बीच रविवार को बारिश से तराई में मौसम को खुशनुमा रहा। दिनभर आसमान पर काले बादल छाए रहे तो बीती रात तेज और अच्छी बारिश हुई इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली तो खरीफ फसलों की बुआई का इंतजार कर रहे किसानों के चेहरे खिल उठे। बारिश होने के बाद धान की रोपाई तेज हो गई, वहीँ मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आगामी दो दिनों में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

चिलचिलाती धूप व लू भरी हवाओं से तराई के लोग बेहाल थे। रविवार को अचानक आसमान पर काले बादल छा गए। रात में तेज बारिश हुई। आसमान घनेरे काले बादलों से रविवार का पूरा दिन ढका रहा। सूर्य देव के दर्शन न होने से गर्मी से काफी राहत मिली। दिन में खुशनुमा मौसम होने से लोग घरों से बाहर निकले और मौसम का आनंद लिया। रविवार अवकाश का दिन होने के बाद भी सड़क व बाजारों में भीड़ बनी रही। ग्रामीण क्षेत्रों में बरसात के चलते किसानों के चेहरे खिल गए। मेंथा की मड़ाई कर रहे किसानों काम बारिश से प्रभावित हुआ है।

अधिकांश किसान मक्का, अरहर, उरद व अन्य खरीफ की फसल की बुआई की तैयारी में जुट गए। धान की नर्सरी तैयार होने से रोपाई का काम तेजी से शुरू हो गया। बरसात के बाद हवा का रुख शांत रहा। इससे कमरे के अंदर उमस बनी रही। इस बीच अघोषित बिजली कटौती ने लोगों को परेशान किया।