हनुमान मंदिर चोरी का खुलासा, तीन गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। 22 जून की रात को जनपद शामली के कस्बा थानाभवन के चौक बाजार स्थित हनुमान मंदिर चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी का सामान भी बरामद कर लिया, हालांकि अभी पुलिस घटना में फरार चल रहे चौथे आरोपी की तलाश में जुटी है.

जनपद शामली के कस्बा थानाभवन चौक बाजार स्थित शिव हनुमान मंदिर में नकबजनी कर अज्ञात चोरों ने 22 जून की रात को चोरी की थी, इस दौरान चोर मूर्तियों के शीशे तोडकर वहां रखे पैसे, बैटरा व अन्य सामान चोरी कर ले गए थे, घटना का पता चलते ही व्यापारी व हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए घटना का खुलासा करने की मांग की थी, घटना की जांच के दौरान थानाध्यक्ष कृष्णकुमार, एसआई धर्मेंद्र सिंह, आज्ञाराम, कांस्टेबल अमित कुमार, विश्णुदत्त की टीम को ऊन मार्ग पर तीन युवक ई-रिक्षा से जाते हुए दिखे.

पुलिस को संदेह हुआ तो उक्त युवकों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने दौड़कर भाग रहे महताब पुत्र मुस्तफा निवासी मौहल्ला रैत्ती, शाहरूख पुत्र सलीम निवासी बंदागढ रैत्ती व उस्मान पुत्र सुलेमान निवासी मौहल्ला सैययादान को गिरफतार कर लिया. पुलिस उपाधीक्षक अरविंद सिंह राठौर ने बताया कि इस दौरान पुलिस को युवकों के पास से शामली से चोरी की गई ई-रिक्षा बरामद हो गई.

इसके बाद पूछताछ कि तो युवकों ने हनुमान मंदिर चोरी की घटना को भी कबूल लिया. युवकों की निशान देही पर पुलिस ने मंदिर से चोरी हुआ कलश, 507रूपये की नकदी व अन्य सामान बरामद कर लिया. साथ ही पुलिस को उनके पास से नशीला पदार्थ भी बरामद हुआ. आरोपियों ने पूछताछ के दौरान अपने चैथे साथी आशु लुहार पुत्र याकीन निवासी मौहल्ला हाफिजदोस्त का नाम भी बताया. तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है, जबकि आशु की गिरफ्तारी को लगातार दबिश दी जा रही है.शीघ्र ही चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.