कसौली गोलीकांड : निलंबित एसपी चावला बहाल, जांच में नहीं मिले दोषी

खबरें अभी तक। कसौली गोलीकांड में निलंबित चल रहे आईपीएस मोहित चावला को राज्य सरकार ने बहाल कर दिया है। सरकार ने विभागीय जांच के बाद मोहित चावला को बहाल करने के आदेश दिए। कसौली गोलीकांड में लापरवाही बरतने पर सरकार ने करीब एक माह पहले सोलन के तत्कालीन एसपी मोहित चावला सहित पांच अधिकारियों को सस्पेंड किया था और नौ पुलिस कर्मियों को चार्जशीट किया था।

विभागीय जांच में IPS मोहित चावला की इस मामले में कोई भी लापरवाही सामने नहीं आई है। घटना वाले दिन मोहित चावला मंडी में कोर्ट केस के सिलसिले में गए थे।  वहीं जिला प्रशासन ने कसौली में होने वाली कार्रवाई के बारे में एसपी मोहित चावला को सीधे तौर पर कोई जानकारी नहीं दी थी। बताया जा रहा है कि कसौली में अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने से पहले जो बैठक जिला प्रशासन ने बुलाई थी, उसमें एसपी मोहित चावला को नहीं बुलाया गया था।

यही नहीं, मोहित चावला ने अपने स्तर पर अवैध निर्माण  के दौरान पर्याप्त सुरक्षा कर्मी तैनात किए थे। इसके लिए तीन हथियारबंद कमांडों को भी तैनात किया गया था। ऐसे में विभागीय जांच में उनकी लापरवाही सामने नहीं आई है जिसके बाद सरकार उनको बहाल करने के आदेश दिए हैं।