हमीरपुर जिला में भी 102 और 108 आपातकालीन सेवाओं के कर्मचारी ने की हड़ताल की घोषणा

खबरें अभी तक। जहां पूरे प्रदेश में 102 और 108 आपातकालीन सेवाओं के कर्मचारी मांगों को लेकर हड़ताल पर है और केवल मात्र हमीरपुर जिला में ही अभी तक कर्मचारी हड़ताल पर नहीं थे। लेकिन अब हमीरपुर जिला में सारे कर्मचारी हड़ताल पर चले गए है। अपनी मांगों को लेकर उपायुक्त हमीरपुर के पास ज्ञापन सौंप कर दर्जनों कर्मचारियों ने हड़ताल पर चले जाने की घोषणा की है। आपातकालीन कर्मचारियों की मुख्य मांगों में पिछले लंबे समय से वेतन बढ़ोतरी नहीं करने के साथ साथ 36 घंटे काम करने पर भी वेतन उतना ही मिल रहा है तो ईपीएफ का पैसा भी नहीं दिया जा रहा है।

कर्मचारी पूजा गुलेरिया ने बताया कि कंपनी के द्वारा कर्मचारियों की शर्तों को नहीं माने जाने पर अब हमीरपुर में भी कर्मचारी आज से हड़ताल पर चले गए है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को वेतन भी समय पर नहीं मिल रहा है और हमीरपुर में तो गाड़ियां भी खराब पड़ी है। साथ ही डयूटी टाइम भी ज्यादा है और वेतन बढ़ाया नहीं है तो पीईएफ भी नहीं दिया जा रहा है। जिससे सारे कर्मचारी परेशानी के दौर में है।

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने 102 और 108 कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने पर एस्मा लागू कर दिया है। लेकिन फिर भी हमीरपुर में कर्मचारियों द्वारा हड़ताल पर चले जाने से अब हमीरपुर में भी स्वास्थ्य सुविधाओं पर खासा असर देखने को मिल सकता है।