खाकी का कारनामा मंत्री के इशारे पर नाबालिग छात्र पर रेप का मुकदमा

खबरें अभी तक। देश में बढ़ती रेप की घटनाओं को देखर भले ही कानून में संसोधन किया गया हो की अपराध पर लगाम लगाई जा सके। लेकिन उत्तर प्रदेश की मित्र पुलिस अपराधियों के साथ मिलकर पीड़ित दलित नाबालिग छात्र के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा लिखकर सुलह का दबाव बनाने में लगी हुई है।  ताज़ा मामला फतेहपुर जिले का है जहां गांव के दबंग ने नाली में कब्ज़ा किये जाने पर छात्र ने नाली में फंसा पानी निकालने का प्रयास किया। तो दबंगो ने लोहे की रॉड व लाठी डंडो से मारपीट कर अधमरा कर दिया और जब पीड़ित छात्र के परिजनों ने घायल छात्र को थाने लेकर पहुंचे जहां पुलिस ने कारागार मंत्री के समर्थक होने पर नाबालिग छात्र के खिलाफ गांव की ही रहने वाली महिला के साथ दुष्कर्म का मुकदमा लिखकर सुलह करने का दबाव बनाने में लगी हुई है।  घायल छात्र अपनी बहन के साथ डीएम के ऑफिस में पहुंचकर इंसाफ की गुहार लगा रहा हैं। वहीं पुलिस ने जाँच के बाद उचित कार्यवाही का दिया आश्वासन।

फतेहपुर जिले के कलेक्ट्रेट ऑफिस में इंसाफ के लिए जाते नाबालिग भाई बहन और पिता को देखिये जो कारागार  मंत्री के समर्थको ने पुलिस के साथ मिलकर कुचक्र रचते हुए इंटर के नाबालिग छात्र द्वारा महिला के साथ दुष्कर्म का मुकदमा लिखवा कर सुलह कराने का दबाव बना रही है। यह मामला जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र के कुन्देरामपुर गांव का हैं। जहां गांव के ही रहने वाले दबंग विनोद कुमार सिंह जबरन गांव की नाली में कब्ज़ा जमा रखा हुआ है। जिससे पीड़ित छात्र रोहित घर में गन्दा पानी जमा होने से फावड़े से नाली का पानी निकालने गया था। तभी दबंग विनोद अपने भाइयों के साथ मिलकर लोहे की रॉड और लाठी डंडो से पीटकर अधमरा कर दिया।

पीड़ित छात्र की बड़ी बहन ने 100 दयाल पर फोन कर पुलिस को सुचना दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल छात्र को लेकर थाने पहुंची जहाँ पुलिस ने छात्र को मेडिकल के लिए भेजते हुए। कारागार  मंत्री जय कुमार जैकी के समर्थको विनोद व उसके भाइयो के द्वारा कुचक्र रचते हुए। छात्र के खिलाफ गांव की ही रहने वाली 40 वर्षी महिला की तहरीर पर दुष्कर्म का मुकदमा लिखवाकर छात्र को हरेसमेंट कर सुलह का दबाव बनाने लगे। पीड़ित छात्र अपनी बड़ी बहन के साथ जिला अधिकारी  के ऑफिस पहुंचकर इंसाफ की गुहार लगाने पहुंचा। जहां इंसाफ ना मिलने पर कलेक्ट्रेट में पुरे परिवार के साथ आत्मदाह की धमकी दिया है।

पीड़ित दलित नाबालिग छात्र की माने तो गांव के रहने वाले विनोद कुमार सिंह ने नाली में कब्ज़ा कर रखा था। जिससे गन्दा पानी घर में घुस रहा था। और दिवार ढह गई जिसको देखते हुए नाली का पानी निकालने के लिए नाली की सफाई कर दिया। तभी विनोद अपने भाइयों के साथ सरिया और लाठी डंडे लेकर मारने पीटने लगे। जिसकी सुचना बहन ने 100 दयाल पर कर दिया। पुलिस ने थाने लेजाकर मेडिकल कराकर मुकदमा दर्ज कर लिया। और फिर दो दिन बाद पुलिस ने गांव की रहने वाली महिला से तहरीर लेकर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करते हुए सुलह करने का दबाव बनाने लगी।

वहीं पीड़ित छात्र की बहन की माने तो कारागार मंत्री जय कुमार जैकी के समर्थक है। और जय कुमार जैकी के इशारे पर पुलिस ने भाई के खिलाफ दुष्कर्म का मुदकमा दर्ज करते हुए सुलह किये जाने का दबाव बना रही हैं।  हलाकि इस मामले पर जब क्षेत्राधिकारी से बात की गई तो उनका कहना था। की पीड़ित छात्र अपनी बहन के साथ डीएम साहब के ऑफिस आया था जिसका आरोप है। की उसके साथ नाली के विवाद में मारपीट की गई है फिर उसके खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा कायम किया गया है। जिसके लिए एसओ को निर्देशित किया गया है की जाँच करके उचित कार्यवाही करे।  सबसे बड़ा सवाल यह उठता है की सूबे के मुखिया प्रदेश की कानून ब्यवस्था को सुधारने का हर संभव प्रयास कर रहे है। लेकिन कानून के रखवाले कानून का मजाक बनाने में लगे हुए है। क्योकि सत्ता के मंत्री के इशारे के पर खाखी नए नए कारनामे कर निर्दोषो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सुलह समझौते में लगी हुई हैं |