अपने पहले जैसे लुक के साथ बाजारों में उतरा Nokia 8810 का अपग्रेडेड वर्जन

खबरें अभी तक। NOKIA 8810 4G ‘Banana’ फोन एक लंबे इंतजार के बाद अब एशियाई बाजारों में आ चुका है। सिंगापुर में इसकी बिक्री शुरु हो चुकी है। इस फोन को MWC 2018 में उतारा गया था और से नोकिया के बेहद पॉपुलर फोन नोकिया 8110 का अपग्रेडेड वर्जन है। सिंगापुर में Lazada रिटेलर इस फोन की बिक्री कर रहा है और इसकी कीमत 98 सिंगापुर डॉलर ( लगभग 4,900 रुपये) है। यूरोपीय बाजारों में इस फोन के लिए प्री ऑर्डर लेने शुरु कर दिए हैं। और 4 जुलाई से इसकी शिपिंग शुरु हो सकती है। भारत में इस फोन की बिक्री कब शुरु होगी। इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ये भारतीय बाजारों में भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

नोकिया 8110 फोन को साल 1998 में लॉन्च किया गया था और अब फरवरी 2018 में इसे नए अवतार में लॉन्च किया गया। नोकिया 8810 4G फोन का लुक पहले जैसा ही दिया गया है। कंपनी ने फोन को अपग्रेड करते हुए 4G नेटवर्क सपोर्ट दिया है। यह फोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन के 205 मोबाइल प्लेटफॉर्म पर चलेगा।

वैसे तो नोकिया 8810 एक बेसिक फोन के जैसा ही है, लेकिन नोकिया ने इसमें बेहतरीन 4G डेटा स्पीड मिलने का दावा किया है। फोन में वाईफाई और हॉटस्पॉट जैसी खूबियां भी दी गई है। गूगल मेप, फेसबुक, ट्विटर के साथ नोकिया का पॉपुलर स्नेक गेम भी इसमें मौजूद है।

फोन की खूबियों की बात करें तो इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 512MB रैम दी गई है, जबकि 4GB की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है। फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी दिया गया है।

फोन को पावर देने के लिए 1500mAh की बैटरी मौजूद है। जबकि एक मल्टीमीडिया डिवाइस के तौर पर इसमें वीडियो प्ले, एफएम रेडियो और MP3 गाने बजाने का फीचर है। एचएमडी ग्लोबल ने ठीक इसी तरह पिछले साल नोकिया के पॉपुलर फोन 3310 को भी नए अवतार में पेश किया था।