चौ.बीरेंद्र सिंह का संबोधन, संन्यास पर बोले वीरेंद्र सिंह

खबरें अभी तक। जिस बेबाक छवि के लिए चौधरी बीरेंद्र सिंह को जाना जाता है वही बेबाक-अंदाज आज एक बार फिर नारनौंद की दादा देवराज धर्मशाला में देखने को मिला। चौधरी बीरेंद्र सिंह इशारों ही इशारों में कहा कि वह किसी भी हाल में भ्रष्टाचार फैलाने वालों का समर्थन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका भी बहुत मन करता है कि वह पैसे लेकर काम करें लेकिन दीनबंधु चौधरी छोटू राम की छवि तुरंत उनके दिमाग में आ जाती है और चौधरी छोटूराम की छवि किसी भी हाल में खराब ना हो इसलिए वह पैसे लेना तो दूर रिश्वत लेने की सोचते भी नहीं है।

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि उनका लगभग 45 साल का राजनीतिक कैरियर हो चुका है लेकिन उन्होंने आज तक एक भी पैसा किसी से नहीं लिया है। उनकी छवि आज तक एक बेदाग नेता की रही है और मरते दम तक उनकी छवि ऐसे ही बेदाग रहेगी।

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा कि वो देश के सबसे बड़े लोहार हैं। उन्होंने कहा कि उनका राजनीति का कैरियर बहुत लंबा हो चुका है इसलिए 50 साल पूरे होने के बाद 2022 में वह बेदाग रहते हुए ही राजनीति से सन्यास ले लेंगे ओर किसी भी हाल में वह अपने ऊपर एक भी दाग नहीं लगने देंगे। उन्होंने साफ कर दिया कि लोकसभा चुनाव को लेकर जो कयास लगाए जा रहे हैं वह गलत है जबकि सच्चाई तो यह है कि लोकसभा के चुनाव अप्रैल 2018 में ही होंगे।

उन्होंने कहा कि आज किसानों को अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देनी चाहिए और बच्चों को नौकरी के पीछे भेजने की बजाय बच्चों को छोटे उद्योग धंधे वह व्यवसाय करने के लिए प्रेरित करना चाहिए ताकि वह आने वाले समय में किसी के ऊपर निर्भर नहीं रह कर अपने परिवार का पालन पोषण अच्छे तरीके से कर सके। इस दौरान उन्होंने नारनौंद की दादा देवराज धर्मशाला को 2200000 रुपए की आर्थिक सहायता भी दान में दी।