एपल जल्द लॉन्च करेंगा अपना बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन

खबरें अभी तक। आईफोन केस मेकर ओलिक्सार पहले भी ये ऐलान कर चुकी है कि एपल अब एक बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इसका नाम भी आईफोन X ही होगा जो 6.1 इंच के डिस्प्ले के साथ आएगा। फोर्ब्स के एक रिपोर्ट के अनुसार अपकमिंग एपल आईफोन X वेरिएंट में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा जिसकी कीमत करीबन 40,869 रुपये होगी। साथ ही अगर हम टैक्स को मिला लें तो इस आईफोन की कीमत 50,000 रुपये होगी।

जबकि अभी तक इस बात का कोई खुलासा नहीं हो पाया है कि इस डिवाइस का ऑफीशियल नाम क्या होगा लेकिन रिपोर्ट में इस बात की जानकारी जरूर दी जा रही है कि इस वेरिएंट में आईफोन X जैसा नॉच फीचर दिया जाएगा तो वहीं इसका डिस्प्ले भी बड़ी होगा। फोर्ब्स के मुताबिक डिवाइस 5.79 x 2.81 इंच का होगा। साथ ही आपको बता दें कि डिवाइस बिल्कुल आईफोन X के जैसा ही होगा। लेकिन इसमें कुछ अन्य फ्लैगशिप फीचर्स ऐड नही किए जाएंगे। ये एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा जिसके बारे में ये कहा जा चुका है कि ये आईफोन एसई 2 को रिप्लेस कर सकता हैं।

नए बजट आईफोन X में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा जो फेस आईडी को फुल सपोर्ट करेगा तो वहीं इस फोन में फिंगरप्रिंट की सुविधा नहीं दी जाने वाली हैं। फोन का डिस्प्ले OLED की बजाए LCD होगा। रियर के बारे में बताए तो ये आईफोन X की तरह स्टैंडर्ड सिंगल लेंस सेटअप और ग्लास पैनल होगा। डिवाइस वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। वहीं ये 3 डी टच को सपोर्ट नहीं करेगा।

एपल ने आईफोन SE2 को बंद कर दिया है। फोर्ब्स के रिपोर्ट के मुताबिक ओलिक्सार के पास फोन के लीक्स का ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। आपको बता दें कि ऐसी कंपनिया फोन के लॉन्च होते ही फोन के केस को बनाना शुरू कर देती हैं।

सूचना के मुताबिक ओलिक्सार ने अभी से ही 6.1इंच वाले आईफोन X वेरिएंट के केस को बनाना शुरू भी कर चुके है। एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी मिल चुकी है कि एपल आईफोन एसई 2 को मिनी आईफोन X के रूप में बेचेगा जिसकी कीमत बेहद कम होगी।