ग्राहक के साथ धोखाधड़ी के आरोप को साइबर सेल ने किया गिरफ्तार

खबरें अभी तक। कॉल सेंटर के एक कर्मचारी को वडोदरा के साइबर क्राइम सेल सिटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। इस कर्मचारी पर एक ग्राहक के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। कर्मचारी ने फतेहपुरा में रहने वाले एक व्यक्ति को मोबाइल फोन के बदले डिब्बे में ईंट डालकर डिलीवर कर दी हैं।

क्षीतिज चौधरी ने कुछ हफ्तों पहले ऑनलाइन वेबसाइट से एक मोबाइल फोन ऑर्डर किया था। फिर ऑर्डर प्लेस करने के बाद उन्होंने ऑर्डर को कैंसिल कर दिया। आपको बता दें कि एक दिन बाद आरोपी हरमित मीरचंदानी उनके घर पर एक पार्सल लेकर पहुंचा।

ग्राहक ने जब आरोपी को से कहा कि उन्होंने कुछ दिनों पहले ही ऑर्डर कैंसिल कर दिया था तो हरमित ने कहा ऑर्डर प्लेस हो चुका है और अब उन्हें पार्सल लेना ही पड़ेगा। इसके लिए ग्राहक ने आरोपी को 10,000 रुपये दे दिए और आरोपी पैसे लेकर घर से चला गया और इसके बाद जब ग्राहक ने मोबाइल का डिब्बा खोला तो उन्होने देखा उस डिब्बे के अंदर मोबाइल फोन की जगह एक ईंट रखी हुई है।

चौधरी ने इसके बाद ऑनलाइन रिटेलर को फोन किया और साइबरक्राइम सेल में शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस ने कारवाई की और पता चला कि आरोपी एक कॉल सेंटर में कार्यरत है और उसने ग्राहक के ऑर्डर कैंसेलेशन को भी देख लिया था लेकिन वो कुछ पैसे कमाने के लालच में आकर बॉक्स के अंदर ईंट डालकर उसके घर भेज दिया।