लाखों की लागत से बने गुरुकुल पर ठेकेदार ने फेरा पानी

खबरें अभी तक। जिला सिरमौर के पहाड़ी क्षेत्र कान्ति मशवा में गुरुकुल आवास तो सरकार ने कई लाख रुपए की लागत से तैयार करवाया दिया पर इस बिल्डिंग का दुर्भाग्य यह रहा कि जब से यह बिल्डिंग बनी है। आज तक कोई भी अधिकारी बिल्डिंग की दशा देखने नहीं पहुंचे। जिस ठेकेदार के पास इस बिल्डिंग का काम करवाने का कार्य दिया गया था। उसने इस बिल्डिंग का कार्य उल्टे तरीके से किया जिससे जो दरवाजे बाहर की तरफ आने थे वह पिछली साइड चले गए और अंदर जाने के लिए कोई भी रास्ता उपलब्ध नहीं हो पाया।

स्थानीय लोगों ने सरकार से गुहार लगाई कि यहां पर अध्यापकों को ठहरने के लिए गुरुकुल आवास बनाया जाय ताकि सभी अध्यापक यहां रहें और बच्चों को सही समय पर शिक्षा ग्रहण करा सकें लेकिन इस गुरुकुल वास का दुर्भाग्य यह रहा कि जब से यह तेयार हुआ है इसका बनाने का आज तक कोई भी अध्यापक इस बिल्डिंग में ठहरने  के लिए नहीं गया है। अब यह बिल्डिंग खंडहर में तब्दील होने जा रही है। इस बिल्डिंग के पास जाने से भी डर लग रहा है। क्योंकि इसकी दुर्दशा बहुत खराब है और कई सालों से खंडार की तरह पड़ा है सरकार को इसके ऊपर जल्द से जल्द संज्ञान लेना चाहिए।

सामाजिक कार्यकर्ता व बिजनेसमैन इंदर सिंह राणा ने कहा कि हम सभी गांव वालों ने सरकार से आग्रह किया है कि इस बिल्डिंग की मरम्मत दोबारा से करवाई जाए ताकि इस बिल्डिंग में अध्यापकों को ठहरने के लिए बन सके।