बिजली के खंभे और तारों से लोग परेशान

खबरें अभी तक। सलूणी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला कुंदी गांव जहां पर बिजली की तारे और बिजली के खंबे बन रही हैं गांव वासियों की मौत का कारण बन गई है. इस गांव में बिजली के खंभे इतने ज्यादा टेढ़े हो गए हैं कि किसी भी समय यह किसी के घर पर या किसी के परिवार पर गिर सकते हैं. जिससे लोगों को जान माल का नुकसान हो सकता है. आज कल हर जगह वनों में आग लग रही है. लोगों के घरों में आग लग रही है इसका कारण एक शॉर्ट सर्किट भी होता है. कई बार जंगलों में भी बिजली की तारें होती है जब जंगलों में आग लगती है तो जो लकड़ी के खंभे होते हैं वह जलकर राख हो जाते हैं जिससे स्पार्किंग होती हैं और जंगलों में भी तेजी से आग लग जाती है.

वही हाल होता है घरों का जब घर में स्पार्किंग होती है तो कई घर जल जाते हैं और किसी जगह तो जान माल का नुकसान भी होता है लेकिन फिर भी विभाग इसे अनदेखा कर देता है कुंदी गांव में लगी transfamer घर के करीब लगे है और इन ट्रांसफार्मर के चारों और कोई भी काटें की तारें नही लगी है किसी भी समय बच्चे इसे हाथ लगा सकतें है और जान जा सकती है इसलिए लोगों की सरकार से मांग है की जल्द लगाई जाए इसके चारों और कांटेदार तारें ताकि स्थानीय निवासीयों को जान माल का नुक्सान न हो.

वहीं दूसरी और स्थानीय निवासियों का कहना है कि हमारे गांव में ट्रांसफार्मर घर के साथ में लगी है और इसके चारों और कोई भी कांटेदार तारे नहीं लगाई है इसके बारे में हमने कई बार प्रशासन को अवगत करवाया परंतु प्रशासन आज तक इसके ऊपर कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहा है हालांकि इस ट्रांसफार्मर का स्थान बदलने के लिए हमने अपनी जमीन भी दी परंतु बिजली विभाग अभी तक इस ट्रांफॉर्मेर को नहीं बदल रहा है कोई भी बच्चा इसे हाथ लगा सकते है. और जान जा सकती है इसलिए प्रशाशन से मांग है कि जल्दी इस ट्रांसफार्मर का स्थान बदल दिया जाए ताकि किसी को भी जान माल का नुक्सान न हो.