आतंकियों की सूची जारी, ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ पार्ट-2 पर काम शुरु

खहरें अभी तक। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की धरपकड़ के लिए चलाए गए ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ के सफल होने के बाद ‘ऑपरेशन ऑल इन’ पर फोकस किया जा रहा है। सफल ऑपरेशन ऑल आउट के बाद अब एक बार फिर सेना घाटी में सक्रिया आतंकियों को चुन-चुनकर मारने की तैयारी में है। सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर से उत्तरी कश्मीर तक सक्रिय 256 आतंकियों को चिह्नित किया है, इनमें से 21 को मोस्ट वांटेड की सूची में रखा गया है।

बता दें की सूची में श्रीनगर, पुलवामा, गांदरबल और बड़गाम में सुरक्षाबलों के लिए सिरदर्द बना महराजुदीन बांगरु का नाम नहीं है। बांगरु ने बीते तीन वर्षों के दौरान श्रीनगर व साथ सटे इलाकों मे आतंकियों की नई पौध तैयार करने में अहम भूमिका निभाई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर कोई भी सैन्य या पुलिस अधिकारी मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची की पुष्टि नहीं कर रहा है। वे सीधे शब्दों में कहते हैं कि उनके लिए प्रत्येक आतंकी मोस्ट वांटेड ही हैं।

सूत्रों के मुताबिक, खुलासा किया गया है कि  मोस्ट वांटेड आतंकियों की तैयार की गई सूची में सबसे ज्यादा 11 आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के हैं। इसमें अंसार-उल-गजवा-ए हिंद का कमांडर जाकिर मूसा भी शामिल है। सूची में जैश के दो और लश्कर के सात आतंकी हैं। अल-बदर का एक भी आतंकी मोस्ट वांटेड नहीं है।

पिछले साल 2017 में घाटी में आतंकियों के सफाये के लिए सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऑल आउट शुरू किया था। इस ऑपरेशन के पहले चरण में सेना ने 200 से ज्यादा आतंकी मार गिराये थे। अब रमजान खत्म होने और जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन को लागू होने के बाद सेना ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट पार्ट- 2 शुरू कर दिया है।