मंडी: धर्मपुर के गरली में खाई में गिरी स्कूल वैन

ख़बरें अभी तक। धर्मपुर उपमंडल के तहत गरली के पास स्कूल वैन खाई में गिर गई. जानकारी के अनुसार इस वैन में 12 बच्चे सवार थे और सभी घायल हुए थे. इनमें से गंभीर रूप से घायल एक बच्ची की मंडी अस्पताल में मौत हो गई, जबकि गंभरी रूप से घायल बच्चों को पीजीआई रैफर किया गया.

नूरपूर हादसे के बाद भी हिमाचल में न स्कूल की गाड़ियों के हादसे थमने का नाम ले रहे, और नहीं स्कूल प्रशासन सबक ले रहा, मंडी के धर्मपुर के स्पैक्ट्रम प्रिमीयर पब्लिक स्कूल डरवाड़ के बच्चो को क्या पता था कि कुछ दूरी के बाद एक बड़ा हादसा उनका इंतजार कर रहा है,  इस मासूम बच्ची को क्या पता था कि थोड़ी ही देर बाद रास्ते में चालक की लापरवाही की वजह से वो हमेशा के लिए सो जायेगी, गौरी नामक ये बच्ची ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि ये दिन उसकी जिंदगी का आखिरी दिन होगा, स्कूल वैन में सवार 12 बच्चे जिंदगी और मौत के बीच जुझ रहे है,  हमारी टीम ने हादसे में घायल नौंवी कक्षा के बच्चे से बात की तो बच्चे ने बताया कि ड्राईवर की गलती से ही यह हादसा पेश आया, बच्चे के मुताबिक चालक बार बार पीछे देख रहा था, और देखते ही देखते वैन गहरी खाई में उतर गई.

यह हादसा उस वक्त हुआ जब वैन बच्चों को स्कूल से घर छोड़ने जा रही थी. सूचना मिलने पर एम्बूलेंस और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और घायल बच्चों को पहले सरकाघाट अस्पताल लाया गया जहां पर उनका प्राथमिक उपचार किया गया. इसके बाद सभी घायल बच्चों को मंडी अस्पताल रेफर किया गया. मंडी अस्पताल में सभी का इलाज चल रहा है. गंभीर रूप से घायल पांच बच्चों में से एक की मंडी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं डीसी मंडी ने खुद अस्पताल में भर्ती हुए घायल बच्चों का हाल जाना, और जांच के तुरत आदेश दिए.