दुकानदार की बिजली ट्रांसफार्मर से करंट लगने से मौत

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: दादरी शहर की चंपापुरी कॉलोनी में हैंडपंप की सफाई करने के दौरान लोहे का सरिया साथ लगे बिजली ट्रांसफार्मर से छूने व हाई वोल्टेज करंट लगने से एक दुकानदार की मौत हो गई. घटना के समय ट्रांसफार्मर में बिजली का कनैक्शन नहीं होने पर भी बिजली सप्लाई जारी की गई थी. शव का पोस्टमार्टम सरकारी अस्पताल में करवाया गया. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

चंपापुरी कॉलोनी निवासी 38 वर्षीय सीताराम अपनी किरयाणा दुकान के समीप लगे हैंडपंप को ठीक कर रहा था. अचानक हैंडपंप का सरिया ऊपर उठाते समय साथ लगे बिजली ट्रांसफार्मरस से छू गया. जिससे सीताराम को जोरदार करंट लगा. आसपास के दुकानदारों ने उसे करंट लगता देख तुरंत एक लाठी की सहायता से सरिये को बिजली तारों से दूर किया तथा उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में लेकर पहुंचे. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

घटना की जानकारी मिलते ही सीताराम के परिजन, आसपास के दुकानदार व पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने इस संबंध में इत्तफाकिया मौत का मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाया. स्थानीय लोगों ने बताया कि 20 वर्ष पुराने हैंडपंप के पास ही बिजली निगम ने कुछ समय पूर्व ट्रांसफार्मर लगाया था. निगम ने अभी तक ट्रांसफार्मर से कोई कनेक्शन जारी नहीं किया है. इसके बावजूद ट्रांसफार्मर में सप्लाई चालू की गई है. जिसके चलते यह हादसा हुआ है. वहीं जांच अधिकारी एएसआई देवेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही वे मौके पर पहुंचे और जांच की. जांच के दौरान पाया कि बिजली ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से मौत हुई है. पुलिस इस संबंध में कार्रवाई कर रही है.