अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने किया योग

ख़बरें अभी तक। पालमपुर: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भवारना में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित योग शिविर में शिरकत की, स्वास्थ्य मंत्री ने  स्कूल के बच्चों और शिविर में उपस्थित लोगों ने साथ विभिन्न योग क्रियाएं तथा आसन किये, उन्होंने कहा कि अन्य चिकित्सा पद्यतियों के अतिरिक्त योग का अपना विशेष महत्व रहा है और अब बड़े बड़े चिकित्सा संस्थानों ने भी योग अपनाया है,आरोग्य रहने के लिये हमें योग को अपने जीवन का हिसा बनाना चाहिए.

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने उपस्थित बच्चों और लोगों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी. उन्होंने कहा कि  योग की उत्पत्ति भारतवर्ष से ही हुई तथा योग के रूप में भारत ने पूरी दुनियां निरोग रहने का एक नायाब तोफा दिया है.  उन्होंने कहा कि अन्य चिकित्सा पद्यतियों के अतिरिक्त योग का अपना विशेष महत्व रहा है और अब बड़े बड़े चिकित्सा संस्थानों ने भी योग अपनाया है. उन्होंने कहा कि आरोग्य रहने के लिये हमें योग को अपने जीवन का हिसा बनाना चाहिए और आज हम सभी प्रतिदिन योगाभ्यास करने का संकल्प यहां से लेकर जाना चाहिए. उन्होंने इस अवसर पर यहां आयुर्वेद विभाग द्वारा आयोजित निरूशुल्क स्वास्थ्य शिविर का शुभारम्भ भी किया. इस शिविर में 8 तरह की विशेषज्ञ चिकित्सक सेवा उपलब्ध करवाई जा रही है.

योग शिविर में स्वास्थ्य मंत्री की धर्मपत्नी शर्मिला परमार, देशराज शर्मा, तनु भारती एम एस आयुर्वेदिक कॉलेज पपरोला, डॉ. सुभाष राणा डॉक्टर राजपाल वशिष्ठ ,डॉ अनिल गर्ग डॉक्टर कविता, डॉ वीरेंद्र पठानिया ,डॉक्टर अंकुर डॉ. अंकुश सहित स्कूल के  बच्चों, अध्यापकों और गणमान्य लोगों ने भाग लिया.