पलवल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में योग दिवस का आयोजन

खबरें अभी तक। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पलवल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में जिला स्तरीय योग दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सोनीपत के सांसद रमेश चंद्र कौशिक ने की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला,लेबर बोर्ड के वाईस चेयरमैन हरि प्रकाश गौतम,जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा,जिला आयुष अधिकारी डा. जसबीर सिहं एहलावत भी मौजूद थे।

योग शरीर,मन और भावनाओं को संतुलित करने और तालमेल बनाने का एक साधन है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग के महत्व को समझा और योग को विश्वभर में प्रसिद्ध करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक पहल की। परिणामस्वरूप 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित कर दिया गया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर देशभर में योग दिवस मनाया गया।

पलवल जिले में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बडे ही उत्साह के साथ मनाया गया। पलवल में सोनीपत के सांसद रमेश चंद्र कौशिक व जन प्रतिनिधियों ने योग उत्सव में भाग लिया और योग की विभिन्न मुद्राऐं की। सांसद रमेश चंद्र कौशिक ने कहा कि योग से हमारे जीवन में शक्ति का संचार होता है। योग स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है। इसे रोज करने से कई बीमारियों को दूर भगाया जा सकता है। रमेश चंद्र कौशिक ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई है।

विश्व भर के लोग योग की तरफ आकर्षित हुए है। योग गुरू बाबा रामदेव ने योग को जनजन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। भाजपा सरकार ने योग के प्रचार एवं प्रसार के लिए सार्थक कदम उठाऐं है। स्कूल,कॉलेजों,शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में योग का प्रचार एवं प्रसार किया गया है।