2019 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, प्रदेश कांग्रेस में संगठनात्मक बदलाव

खबरें अभी तक। 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी अभी से शुरू हो चुकी है.  उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की हालत ठीक नहीं है.  सपा और बसपा गठबंधन में कांग्रेस की एंट्री होगी या नहीं, ये अभी तक तय नहीं है. ऐसे में कांग्रेस के लिए आगामी चुनाव मुश्किलों भरा होने वाला है. यही वजह है कि कांग्रेस संगठन को मजबूत करने की कवायद तेज कर दी है.

इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कांग्रेस कमेटी के तीन विभागों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. यूपी कांग्रेस के मीडिया विभाग, संगठन और प्रशासन विभाग को भंग किया गया है. जानकारी के मुताबिक, संगठन के पुनर्गठन के मकसद से तीनों कमेटियों को भंग किया गया है.

राहुल गांधी जब से कांग्रेस के अध्यक्ष बने हैं, तब से ही उम्मीदें लगाई जा रही थीं कि कांग्रेस में संगठनात्मक फेरबदल होगा. 2019 के मद्देनजर कांग्रेस जमीनी स्तर पर जनाधार को मजबूत करने की कोशिश में जुटी हुई है है. इसके तहत ब्लॉक स्तरीय सम्मेलन प्रदेश भर में आयोजित किए जा रहे हैं.

साथ ही अनुसूचित जाति वर्ग में भी अपनी पैठ बनाने के लिए यूपी कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी है. जुलाई महीने से पार्टी अनुसूचित जाति विभाग द्वारा ‘संविधान बचाओ पदयात्रा’ शुरू की जाएगी.।।