उत्तर प्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में भारी बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आज आंधी-तूफान के साथ-साथ धूल भरी आंधी आने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के पूर्वोत्तर में अलग-अलग जगहो पर बारिश और आंधी-तूफान आने की संभावना है। इसके अलावा गुरुवार और शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में मौसम काफी गर्म और उमस भरा रहेगा। हालांकि, मंगलवार को इलाहाबाद, वाराणसी, फैजाबाद, कानपुर और झांसी में तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया। मंगलवार को इलाहाबाद 45.2 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे अधिक गर्म स्थान रहा।

इतना ही नहीं, उत्तर प्रदेश के अलावा देश के कई हिस्सों में भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग द्वारा जारी इस चेतावनी के अनुसार अलग-अलग इलाकों तेज आंधी भी आ सकती है।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत से ही देश के कई हिस्सों में आंधी-पानी के साथ-साथ बारिस का सितम जारी है और इसमें लोगों की मौतें भी हो रही हैं। एक ओर जहां पूर्वोत्तर के राज्य बारिश जनित बाढ़ से तबाह हैं, वहीं यूपी में आंधी-पानी और बारिश से मरने वालों की संख्या भी बढ़ती ही जाती है। मौसम विभाग की मानें तो देश के अलग-अलग इलाकों में आने वाले दिनों में भी मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा।