इस गांव में है भूत का घर, घर के पीछे खाना खाता है भूत

ख़बरें अभी तक। कौशाम्बी जिले सिराथू तहसील के म्योहरा गांव के बीचों बीच एक घर में अजीबो गरीब वारदातें हो रही है जिससे पूरा गांव ही नहीं आसपास के गांव के लोग भी हैरान है. घनश्याम मिश्रा की मृत्यु हो चुकी है उनकी पत्नी अपनी दो बहुओं और उनके बच्चों के साथ रहती है. पिछले एक हफ्ते से उनके घर में जो घटनाएं होती जा रही उसके चलते उन्हें घर छोड़कर अपने रिश्तेदारों के घर में जीवन बिताना पड़ रहा है.

दरअसल उनके घर मे अचानक से आग लग जाती है जिससे उनकी गृहस्थी जलकर राख हो जाती है. आग घर के किसी भी कोने में बिना किसी कारण लगती है. दो मंजिला इमारत में कभी नीचे तो कभी ऊपर की ओर कहीं भी आग लग जाती है. अभी तक उनके घर मे लाखों का नुकसान हो चुका है. उपयोग के अधिकतर सामान जल चुके है.

एक हफ्ते पहले उनके घर के बाहर रखे भूसे के बोरे खुद से सड़क पर आकर रखे गए. घर का बना हुआ भोजन घर से गायब होकर घर के पीछे मिलता है. गौर करने वाली बात यह है कि आग दिन में ही लगती है रात में कुछ नहीं होता. सुबह आठ बजे से सूरज डूबने तक यह घटना होती है. घनश्याम की पत्नी कनकलता मिश्रा इस बात से काफ़ी डरी सहमी हुई है.

उन्होंने बताया कि कोई दिखाई नहीं देता और ना ही किसी प्रकार की आवाज़ आती है. एक दिन में 15 से 20 बार आग की घटनाएं होती है जिससे पूरा परिवार सहमा है. इस बात से गांव मे अनेक बातें हो रही है. कोई कहता है ,जिन्न है , भूत है या तो किसी प्रकार का दैवीय प्रकोप है. सबसे ज्यादा भयभीत तो उस घर के पड़ोसी हैं , पड़ोसियों ने बताया कि किसी भी समय घर से धुआं निकलने लगता है आग की लपटें भी दिखाई देती है.

कभी कभी तो आग इतनी ज्यादा हो जाती है कि दमकल विभाग की सहायता लेनी पड़ती है. दमकल जाने के बाद पुनः आग लग जाती है. पड़ोसियों ने अपने समरसेबल से भी कई बार आग बुझाई है. कनकलता मिश्रा के घर मे कोई भी पुरूष नहीं है दो बेटे परदेश में काम करते हैं उनकी पत्नी और बच्चे ही उस घर में रहते है. म्योहरा के इस घर के बाहर अब एक मेले जैसी भीड़ लगी रहती है.