सोशल मीडिया पर आईआईटी के स्टूडेंट्स का बड़ा खुलासा, यौन उत्पीड़न का लगाया आरोप

खबरें अभी तक। मुंबई में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के कुछ स्टूडेंट्स ने कैंपस में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पीड़ित छात्र ने सोशल मीडिया पर इसका खुलासा किया है। छात्र ने आरोप लगाया कि एक सीनियर ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी। छात्र का आरोप है कि उन्होंने इस मामले को कॉलेज प्रशासन से शिकायत भी की है लेकिन अब तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

वहीं कॉलेज के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि इस साल मार्च में एक छात्र के खिलाफ पांच अज्ञात शिकायतें भी मिली थीं। इस मामले को देखने के लिए तत्काल एक कमेटी भी बनाई गई आरोपी को कमेटी के सामने पेश भी किया गया था। आरोपी छात्र के खिलाफ कुछ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई थी, लेकिन उन्हें निष्कासित करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं थे।

आरोपी छात्र इसी साल कॉलेज से पास आउट हुआ है इसके बाद पीड़ित छात्र ने यौन उत्पीड़न की बात सोशल मीडिया पर शेयर की और एक शिकायत आने के बाद कई और छात्रों ने भी यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए है छात्र मामलों के डीन सौम्यो मुखर्जी के अनुसार छात्रों को खुल कर इस मामले पर बात रखनी होगी इसके बाद ही वो कोई ठोस कदम उठा सकते हैं।