ईद के मौके पर कांग्रेस के अभियान में तेजी, अजहरुद्दीन ने मुरादाबाद और नगमा ने मेरठ में पढ़ी नमाज़

खबरें अभी तक। मिशन 2019 लोकसभा चुनावों के लिए तैयारियों में जुटी कांग्रेस पार्टी ने ईद के मौके पर इस अभियान को ओर तेज कर दिया। मुरादाबाद से कांग्रेस से सांसद रहे क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन लंबे समय बाद पीतलनगरी पहुंचे तो ईद पर मेरठ में कांग्रेस नेत्री नगमा ने ईद की नमाज अदा की।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन 2009 से 2014 तक कांग्रेस से सांसद रहे। अपने पुत्र के साथ चार वर्ष बाद कल अचानक मुरादाबाद पहुंचकर आज अजहरूद्दीन ने अपने पुत्र के साथ ईद की नमाज अदा की। वह कांग्रेस के टिकट पर एक बार मुरादाबाद के सांसद चुने गए थे। ईद के मौके पर उनकी हाजिरी को चुनावी राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। हैदराबाद से मुरादाबाद पहुंचे पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की सक्रियता से विपक्षी राजनैतिक दलों के होश उड़े हैं। मुरादाबाद पहुंचते ही अजहर ने समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेताओं से मुलाकात की और ईद की बधाई दी।

मुरादाबाद में अजहरुदीन भी ईदगाह पहुंचे। अजहरुदीन ने ईदगाह में ईद की नमाज़ अदा की। शहर इमाम मासूम अली आज़ाद ने नमाज़ अदा कराई। उनके करीबियों का कहना है कि वह अगले लोकसभा चुनाव मुरादाबाद सीट से लडऩे की तैयारी कर रहे हैं। अजहरुद्दीन मुरादाबाद से अपनी दूसरी सियासी पारी खेलने की तैयारी में हैं। उन्होंने 2009 में यहां से सियासी ओपनिंग कर कांग्रेस को 25 साल बाद जीत दिलाकर संसद का रास्ता दिखाया था।

वह आज मुरादाबाद में ईद की नमाज अदा करने के साथ लोगों से मिलने आए हैं। क्रिकेटर अजहरुद्दीन यहां से 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी माने जा रहे हैं। ईद पर मुरादाबाद में रहकर वह इसके संकेत देंगे। 2009 में यहां से जीत कर राजनीतिक सफर शुरू करने वाले अजहरुद्दीन ने 2014 में राजस्थान के माधोपुर से चुनाव लड़ा था। वहां पर उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

मुरादाबाद से कांग्रेस के पूर्व सांसद अजहरुद्दीन ने कहा कि उन्हें यहां आकर बहुत खुशी हो रही है। काफी दिनों के बाद यहां आएं हैं। पुराने दोस्त और लोगों से मिलकर काफी खुशी है। भाजपा के केंद्रीय मंत्री सतोष गंगवार के गठबंधन कीड़े-मकौड़े वाले बयान पर कहा कि ये बेकार बात है, जो आदमी जैसी बात करता है। वैसा ही होता है। गठबंधन सभी पार्टियों के लिए बहुत अच्छा होगा। यह हिन्दुस्तान के लिए अच्छा होगा।

मुरादाबाद से चुनाव की दूसरी इनिंग के सवाल पर अजहर बोले की दूसरी इनिंग में विश्वास नहीं करता हूं। मैं मानता हूं कि फर्स्ट इनिंग ही चल रही है। इतने दिनों के बाद यहां आया हूं। फिर भी बहुत प्यार और इज्जत मिल रही है। लोकसभा चुनाव लड़ने की बात पर कहा कि अभी पता नहीं, जो पार्टी का निर्णय होगा। आगे पता चलेगा। अभी जल्दी में कुछ नहीं बोल सकता हूं।

कांग्रेस की नेता नगमा की कल रात में मेरठ पहुंची। नगमा ने भी मेरठ से पिछला लोकसभा चुनाव लड़ा था। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व मेरठ-हापुड़ लोकसभा प्रत्याशी ने नगमा ने मेरठ में ईद की नमाज अदा की। इसके साथ ही वह यहां पर दलितों को लेकर सरकार को घेरेंगी।