CRPF के जवानों ने रोजा तोड़कर की कैंसर पीड़ित महिला की मदद

खबरें अभी तक। कश्मीर घाटी में तैनात सीआरपीएफ के दो जवानों ने कैंसर पीड़ित महिला की मदद के मिले रक्तदान करने के लिए अपना रोजा तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की मददगार हेल्पलाइन पर कुछ दिन पहले किश्तवाड़ निवासी अनिल सिंह का फोन आया। सिंह ने ल्यूकेमिया से पीड़ित अपनी बहन पूजा देवी के लिए जरूरी रक्तदान करने की मदद मांगी।

सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सिंह परिवार को छह यूनिट खून की आवश्यकता थी। उन्होंने बताया कि पारिवार के सदस्यों से दो बोतल खून का इंतजाम हो गया है। लेकिन उन्हें चार इकाई रक्त की और आवश्यकता है। केंद्रीय रिवर्ज पुलिस बल के कश्मीर में तैनात चार जवान स्वेच्छा से रक्तदान के लिए तैयार हो गए. इसमें उप निरीक्षक संजय पासवान, कांस्टेबल रामनिवास, मदस्सर रसूल भट और मोहम्मद असलम मीर शामिल हैं।

अधिकारी ने बताया कि भट और मीर ने रमजान के महीने में रोजा रखा हुआ था। उन्होंने अपना रोजा तोड़ा और रक्तदान किया. सभी चार जवानों ने शेर ए कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान में जा कर रक्तदान किया। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने पिछले साल जून में लोगों की मदद के लिए एक हेल्पलाइन ‘मददगार’ की शुरूआत की थी जिसका मकसद घाटी में परेशान लोगों की मदद करना है।

लगभग दो सप्ताह पहले डोडा के आशिक हुसैन ने अपने नवजात बच्चे की तत्काल सर्जरी के लिए इस हेल्पलाइन से मदद मांगी थी। अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ ने सरकारी अस्पताल में नवजात की बिल्कुल मुफ्त में सर्जरी करवाई थी।