पिता के साढ़े दस लाख रूपए हड़प कर बेटा फरार

ख़बरें अभी तक। रामपुर: जब से दुनियां बसी है लोग बेटो की चाहत में तरह तरह के सपने अपनी बंद पलकों में संजोते है. कुछ लोग बेटो को अपने कुल का चिराग मानते है, तो वहीं कुछ बेटो को अपने बुढ़ापे के आखिरी साहरे के रूप में उसे देखते है. लेकिन जब बेटा बूढ़े बाप के विश्वास को ठेस पहुंचाते हुए उसकी ताउम्र कमाई हुई लाखों की दौलत को एक ही झटके में ले उड़े तो ऐसे बाप पर क्या गुज़रती है इस बात का अंदाज़ा लगाना थोड़ा मुश्किल ही है.

जी हां यूपी के रामपुर में कुछ इस तरह का ही एक मामला सामने आया है. जहां पर एक कलयुगी बेटे ने अपने ही पिता के साढ़े दस लाख रूपए हड़प लिए और मौके से फरार हो गया. पीड़ित पिता की ओर से अपने ही धोखेबाज पुत्र के खिलाफ घटना की नामजद रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई है.

रामपुर के थाना शाहबाद क्षेत्र के मंगोली गांव के रहने वाले रामेश्वर के 3 बेटे और 2 बेटियां है. उन्होंने खेती किसानी के ज़रिए अपना खून पसीना बहाकर साढ़े दस लाख रुपए की रकम इक्ट्ठा की थी. 17 जून को उसकी बेटी की शादी होनी है जिसको लेकर उसने अपने दो बेटो ललित और सीरत के हाथो साढ़े 10 लाख की रकम क्षेत्र की पंजाब नेशनल बैंक शाखा में जमा कराने के लिए दी थी.

दोनों बेटे पिता द्वारा दी गई रकम को जमा कराने बैंक पहुंचे. इस बीच ललित अपने बड़े भाई सीरत को चकमा देते हुए पूरी रकम लेकर मौके से फरार हो गया. जब वह काफी देर बाद बैंक पर वापस नहीं आया तो सीरत ने ललित की सारी करतूत घर पहुंचकर पिता को बताई. शादी समारोह की पहले से तय तारीख करीब होने के चलते उसके ही बेटे द्वारा किए गए विश्वासघात की दास्तां सुनकर रामेश्वर के पैरो तले की ज़मीन ही खिसक गई.

रामेश्वर के मुताबिक उसका सबसे छोटा बेटा ललित उसकी बेटी की शादी को लेकर बैंक में जमा कराने को लेकर दी गई साढ़े दस लाख रुपए की रकम को लेकर गायब हो गया है. इस सम्बन्ध में पीड़ित पिता की ओर से अपने ही आरोपी पुत्र ललित के खिलाफ मामले की रिपोर्ट नामजद थाने में दर्ज कराई गई है. पीड़ित पिता का ये भी कहना है की उसके ही अपने पुत्र ने उसकी रकम हड़प ली है और मौका शादी समारोह का भी है, ऐसे में उसकी मांग है की बेटे द्वारा हड़पी गई रकम उसे वापस दिलाई जाए.

पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताड़ा के मुताबिक शाहबाद थाना क्षेत्र में बेटे द्वारा अपने ही पिता के साढ़े दस लाख रुपए हड़प लेने का मामला सामने आया है. पीड़ित पिता की शिकायत के आधार पर घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज कर ली गई है. वहीं इस मामले की विवेचना जारी है.