इंस्टाग्राम में ऐड हुआ आपका मनपसंद फीचर, जानिए खासियत

खबरें अभी तक।  फेसबुक की ऑनरशिप वाली कंपनी इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर ऐड किया है। ये फीचर इंस्टाग्राम स्टोरीज में शामिल किया गया है। इसके द्वारा प्रोडक्ट्स की बिक्री की जाएगी। इंस्टाग्राम अब शॉपिंग बैग आइकन के साथ स्टीकर दिखाएगा जिसे स्टोरी टैब में देखा जा सकेगा।

यह फीचर शुरुआत में सिर्फ कुछ अंतरराष्ट्रीय ब्रैंड जैसे Adidas, Aritzia और Louis Vuitton को ही दिया जाएगा। इसके बाद से यह रेग्यूलर फीचर के तहत इस्तेमाल किया जा सकेगा। शॉपिंग बैग के साथ जो आइकन दिया जाएगा, उसमें प्रोडक्ट्स की ज्यादा जानकारी दी जाएगी। Instagram ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा हैं कि “आज हम इंस्टाग्राम स्टोरेज फीड से अतिरिक्त शॉपिंग को बढा रहे हैं।”

मेट्रिक्स लैब ने इंस्टाग्राम यूजर्स को लेकर एक सर्वे किया था। इस सर्वे के तहत यूजर्स स्टोरीज से ब्रैंड की पुर्ण सूचना लेकर उसे खोजते हैं। इसीलिए कंपनी ने यह फीचर लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि ब्रैंड्स इस फीचर का इस्तेमाल कर प्रोडक्टस को शो करेंगे।

आपको बता दें कि फेसबुक ने भी यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया था जिसका नाम लिप सिंक लाइव है। इस फीचर का कॉन्सेप्ट बिल्कुल म्यूजिकली की तरह ही है। इसमें यूजर्स गानों की लिपसिंग कर सेल्फी वीडियोज आसानी से बना सकते हैं। इस एप में कई गानों का सपोर्ट भी है, जिससे वीडियो बनाना सरल हो गया हैं।

फेसबुक इस लिप सिंक लाइव की कुछ मार्केट्स में टेस्टिंग भी कर रही है। इसके बाद इसे पूरे विश्व में लॉन्च किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक इस फीचर का विकल्प फेसबुक लाइव शुरू होने पर मिलेगा साथ ही यहां से यूजर्स लिपसिंग करने के लिए अपना मनपसंद गाना चुन सकते हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि आने वाले समय में इस फीचर के साथ कई अन्य विकल्प भी जोड़े जाएंगे।