आंदोलनकारी आंगनबाड़ी व आशा वर्कर्स का हल्ला बोल

ख़बरें अभी तक। पूरे प्रदेश सहित भिवानी में भी आंगनबाङी वर्कर्स व आशा वर्कर्स ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. आंदोलनकारी आंगनबाड़ी वर्कर्स ने छुट्टियों की मांग को लेकर 16 जून से सभी केन्द्र बंद रखने की तो आशा वर्कर्स ने अपनी मांगों का नोटिफिकेशन बिना शर्त जारी ना होने पर 15 को जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी है.

सड़कों पर उतर कर हर रोज लघु सचिवालय के बाहर धरना दे रहे ये आंगनबाड़ी वर्कर्स व आशा वर्कर्स हैं जो अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रही हैं. ये हर रोज किसी ना किसी विधायक या सासंद को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन देकर दे रही हैं. बावजूद इसके अपनी मांगों पूरी ना होती देख सरकार के खिलाफ एक बार फिर आर-पार की लड़ाई शुरु कर दी है.

आंगनबाड़ी वर्कर्स ने कहा कि उन्हे पहले जब आंदोलन किया था तो सरकार ने स्कूलों के साथ गर्मी की छुट्टियां करने की मांग मानी थी, लेकिन सरकार ने छुट्टियां ना कर उनके साथ धोखा दिया है. आंगनबाड़ी वर्कर्स का कहना है कि 15 जून तक छुट्टियां नहीं हुई तो 15 जून को सभी बच्चों को एडवांस ने राशन देकर 16 जून से सभी आंगनबाङी केन्द्र बंद कर दिए जाएंगे.

वहीं एक बार फिर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरी आशा वर्कर्स ने सरकार को अपनी मांगों को नोटिफिकेशन जारी ना करने पर हल्ला बोला है. आशा वर्कर्स का कहना है कि सरकार ने उनकी मांगों का नोटिफिकेशन बिना शर्त लागू नहीं किया तो 15 जून को हर जिला स्तर पर वो जेल भरो आंदोलन शुरु करेंगी.