बल्ह में एयरपोर्ट की मंजूरी, अगले हफ्ते शुरु होगा तकनीकी सर्वे

खबरें अभी तक। मंडी के बल्ह में प्रस्तावित हिमाचल के पहले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का रास्ता साफ हो गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को साफ कर दिया कि हिमाचल का पहला अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बल्ह घाटी में ही बनाया जाएगा। इसका कारण जिला में अन्य जगह जहां भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए जमीन  पर्याप्त नहीं है।

अब बल्ह घाटी में प्रस्तावित इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए दूसरा तकनीकी सर्वे किया जाएगा। पांच किलोमीटर की यह हवाईपट्टी नेरचौक से नागचला तक होगी। इससे पहले नेरढांगू में प्रस्तावित एयरपोर्ट साइट भी सिलेक्ट नहीं हुई है। हालांकि एयरपोर्ट नेरचौक में ही बनेगा, लेकिन इसके लिए नई साइट का चयन किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। मंडी में जहां भी एयरपोर्ट के लिए सर्वे किया गया, वहीं पर्याप्त जमीन उपलब्ध नहीं है। पर्यटन पर पिछली सरकारों ने बात तो की, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि एयरपोर्ट के सर्वे की रिपोर्ट एक सप्ताह तक आने वाली है।

इसके बाद दूसरे दौर का तकनीकी सर्वे होने वाला है। मुख्यमंत्री ने मंडी में कहा कि बल्ह घाटी की जमीन काफी उपजाऊ और महंगी है। ऐसे में उन्होंने लोगों से भी इस विकास में सहयोग देने की अपील की।