उच्च शिक्षा के लिए उच्च शिक्षा परिषद का गठन : सीएम मनोहर लाल

खबरें अभी तक। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में कहा कि उच्च शिक्षा के लिए के एक उच्च शिक्षा परिषद का गठन किया गया है जिसमें सभी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर हैं और सभी रजिस्ट्रार हैं और कई शिक्षाविद बीच में जुड़े हुए हैं उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश और आगे बढ़े इसको लेकर उच्च शिक्षा परिषद अपना काम कर रहा है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से उन्हें पूरा सहयोग मिल रहा है जिसमें 230 करोड़ रुपया अनुदान मिला है जिसमें से 100 करोड़ रुपया केवल देश की ए प्लस ग्रेड यूनिवर्सिटी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को मिला है जिससे विश्वविद्यालय और ज्यादा लाभवनवित होंगे.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उनकी पार्टी का एक कार्यक्रम चल रहा है राष्ट्रव्यापी देशव्यापी संपर्क और समर्थन उसके अंतर्गत देश में अग्रणी नेताओं के साथ मिला जा रहा है समाज के प्रमुख लोगों से भी इसी कड़ी में मिला जा रहा है उसी के अंतर्गत आज कुरुक्षेत्र में रिटायर्ड फौजी अफसर और दो और लोग हैं जिनमें से एक वैज्ञानिक है और दोपहर को आज पानीपत ने भी आज इन्हीं प्रकार के लोगों से मिलेंगे यह कार्यक्रम 11 जून तक हरियाणा प्रदेश में चलेगा.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सोनीपत राई स्पोर्ट्स स्कूल को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाया जाएगा जिस पर विचार चल रहा है जिससे स्पोर्ट्स की और ज्यादा गतिविधि बढ़े शिक्षा के नाते से स्पॉट साइंस आगे बढ़े इसको लेकर भी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी राई बनाने का विचार चल रहा है ताकि खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स के खेल में उच्च शिक्षा भी मिले उस नाते से सपोर्ट की यूनिवर्सिटी का अपना एक योगदान रहेगा.

जब मीडिया ने सवाल किया कि पिछड़ी जाति के खिलाड़ियों की छात्रवृत्ति रोक दी गई है तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई विषय नहीं है उन्होंने कहा कि जो कल विवाद उठा था. खिलाड़ियों का उसे फिलहाल होल्ड रख दिया गया है.