तपती गर्मी में पेयजल को तरसे ग्रामीण, डीसी दरबार पहुंचे

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: पिछले कई दिनों से सूर्य की तपस के बीच भीषण गर्मी में जिले के गांव सारंगपुर के ग्रामीण पेयजल को लेकर तरस रहे हैं. पेयजल समस्या की मांग को लेकर ग्रामीण जिला उपायुक्त के दरबार पहुंचे और ज्ञापन सौंपकर पेयजल उपलब्ध करवाने की मांग की.

गांव सारंगपुर की पंचायत सरपंच सुरेश कुमार के नेतृत्व में उपायुक्त दरबार पहुंचे. यहां ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में पेयजल की खासी परेशानी है. जिसके चलते ग्रामीणों को दूर-दूर से पानी के लिए भटकना पड़ रहा है. सरपंच सुरेश कुमार ने बताया कि उनके गांव में पानी की सप्लाई जीआर लाइन द्वारा भिवानी के गांव लोहानी स्थित जुई कनाल पर बने बोर से होती थी. अब पानी का बोर खराब होने पर गांव में पेयजल सप्लाई बाधित हो गई है.

इस संबंध में अनेकों बार संबंधित विभाग से अवगत करवाया जा चुका है, बावजूद इसके उनके गांव में पेयजल समस्या का समाधान नहीं हो पाया. ग्रामीणों के अनुसार उनके गांव में भूमिगत पानी खारा व पीने लायक नहीं है. ऐसे में या तो उनको खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है या फिर खारा पानी पीने पर मजबूर है. खारा पानी के चलते गांव में बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है.वहीं ग्रामीण पारस राम ने बताया कि वे इस मामले को लेकर जिला उपायुक्त से पहले भी दो बार मिल चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. उनकी मांग है कि जल्द से जल्द उनके गांव में पीने लायक पानी पहुंचाया जाए.