इसी साल होंगे लोकसभा चुनाव, भाजपा हार के बाद कराएगी चुनाव: ओपी चौटाला

खबरें अभी तक। पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने कहा कि भाजपा चुनावों में हार के बाद इसी साल लोकसभा के चुनाव नवंबर-दिसंबर माह में कराने जा रही है। भाजपा की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। सूबे में आने वाली सरकार इनैलो की होगी। इनैलो की सरकार बनेगी तो मेवात को मेवात कैनाल की सौगात मिलेगी। विकास की शुरुआत भी इस पिछड़े जिले की धरती से होगी। ओपी चौटाला ने सीधे पीएम नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया और सेल्फी तक को नहीं छोड़ा। गुरुवार को पूर्व सीएम ओपी चौटाला इनेलो की अनाज मंडी नूंह में हुई दावत ए इफ्तार पार्टी में शामिल होने अपने सांसद पौत्र दुष्यंत चौटाला के साथ शामिल हुए।

चौटाला ने रमजान और ईद की मुबारकबाद भी रोजेदारों को दी। पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने एसवाईएल पर कहा कि सुप्रीमकोर्ट ने भारत की सरकार को आदेश दिया कि तुम जल्द से जल्द एसवाईएल नहर के हरियाणा प्रदेश के लोगों के हिस्से का पानी जल्द दिया जाये।  लेकिन केंद्र की ओर प्रदेश की पंजाब की सरकार ने मिलकर साजिश रची और आज तक पानी नहीं मिला। हजारों की संख्या में बच्चा , बूढ़ा  और जवान  सारे के सारे जेल जा रहे हैं।  मुझे दुनिया के 150 मुल्कों में जाने का मौका मिला मैंने हर मोड़ पर बारीकी से इस बात का अध्ययन किया है। लोगों का कैसा वातावरण है कैसा है,  कैसा खान-पान है , विश्व स्तर पर भारत वर्ष एक ऐसा देश है। जहां सभी धर्म के लोग ईद और दीवाली एक साथ मनाते हैं।  भाई चारे में बड़ी कटुता पैदा की जा रही है।

इसलिए इस देश का हर व्यक्ति आज मौजूदा हालात से बहुत निराश-हताश हैं। चौटाला बोले कि समूचे राष्ट्र के लोगों की नजर आप पर टिकी हुई है। हम आपसी  प्रेम प्यार और भाईचारे को मजबूत बना सके।  इसके लिए हमने बहुजन समाज पार्टी के साथ समझौता करके देश के लोगों के मन में विश्वास पैदा किया है कि तुम्हें किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। समूचा देश अब इकट्ठा होकर के कुशासन का अंत करेगा।  दोस्तों इस देश में 1977 में भी हालात बहुत खराब हो चुके थी। स्वर्गीय श्री जयप्रकाश नारायण जी की शक्ल में एक नेतृत्व था।  एक व्यक्ति तथा एक सोच थी और उन्होंने छोटे-मोटे सभी दलों को इकट्ठा करके जनता पार्टी का गठन किया और कांग्रेस का सूपड़ा साफ किया था।  1989 में हालात के बद से बदतर हो गई है।

उस वक्त स्वर्गीय चौधरी देवीलाल जी की शक्ल में एक व्यक्तित्व था। एक नेतृत्व था उन्होंने सभी छोटे-मोटे लोगों को इकट्ठा करके जनता दल का गठन किया और जनता दल की सरकार 1977 और 1989 में कांग्रेस का सफाया हुआ। इनेलो सुप्रीमों ने कहा कि आप सब से अर्ज  करने आया मैं कोई राजनीतिक चर्चा नहीं करना चाहूंगा। इसलिए मैं आपसे खास तौर सच कहना चाहूंगा इस रमजान के पवित्र महीने में आप लोग संकल्प लें और अल्लाह ताला से दुआ करें कि आपको शक्ति मिले आप को ताकत मिले और आप उस ताकत के बलबूते पर देश के लोगों की सारी सुख-सुविधाएं उनको दिला सकें।  आप लोग इसी प्रकार से आपसी प्रेम और भाईचारे से मिल जुलकर इकट्ठे रहेंगे और आने वाले चुनाव में इस को शांत करके अपनी मनचाही सरकार बनाएंगे।

चौधरी देवीलाल जी की हार्दिक इच्छा थी कि गरीब आदमी भी एक स्थान पर इकट्ठे हो सकते हैं।  इसलिए उन्होंने कोठी बंगले की बजाय खुलेआम गांव से इफ्तार शुरू की थी। हम हर वर्ष इसी प्रकार से सब जगह जा कर के आप की दावत में शामिल होते हैं।  हर साल इसी प्रकार की दावत देते आ रहे हैं। हम कांग्रेस की तरह काम नहीं करना चाहते।  कांग्रेस पार्टी की  प्रदेश में सरकार बनी तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री के तौर पर सरकारी खर्चे से रोजेदारों को दावत दी। पूर्व सीएम ने किसानों के मुद्दे पर भी मोदी सरकार की जमकर खिंचाई की। इसके अलावा सांसद दुष्यंत चौटाला ने भी भीड़ को संबोधित करते हुए रमजान और ईद की मुबारकबाद दी।