प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टार्टअप इंडिया से जुड़ने वाले युवा उद्यमियों से अनुभव करेंगे साझा

खबरें अभी तक।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्टार्टअप इंडिया से जुड़ने वाले 11 युवा उद्यमियों से अनुभव करेगें साझा। सुबह कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी में वीडियो कांफ्रेंसिंग में इसकी शुरुआत हो गई, परंतु अभी तक बात करने के लिए अलीगढ़ का नंबर नहीं आया है।

स्टार्टअप इंडिया के तहत नई कंपनी की शुरुआत की जाती है, जो किसी एक व्यक्ति या सामूहिक रूप से चलाई जाती है। इस योजना का उद्देश्य युवा वर्ग को उद्योग के लिए अवसर देना है, ताकि वे देश के विकास में अपना योगदान दे सकें। योजना को लेकर जिले में बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन हुए हैं। इनमें कई युवा ऐसे भी हैं, जिनके काम को कई महीने बीत चुके हैं। प्रधानमंत्री अब जिला स्तर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इन युवाओं से रूबरू हो रहे हैं। चयनित युवा विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे हैं।

कोई किसानों के लिए बीमा उपलब्ध करा रहा है तो कोई नई तकनीक से सामान-लाने ले जाने की मशीन बना रहा है। कई छोटे उपकरण बनाकर युवाओं को रोजगार दे रहे हैं। अलीगढ़ से इनका हुआ चयन : आयुष सिंह जादौन, अमित अरोरा, विभूति चौहान, दीपक राज सिंह, ललित वाष्र्णेय, शिखा चौधरी, अतुल कुमार, अब्दुल्ला बिलाल, फरमान अहमद, शिव कुमार व शिवम उपाध्याय।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के अलीगढ़ के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से अनुभव साझा किए थे।जिसमें 30 लाभार्थी शामिल हुए थे। इनमें से अधिकांश ने पहली बार मोदी को लाइव सुना।