निर्माणाधीन स्कूल की इमारत गिरने से मचा हड़कंप

खबरें अभी तक। हरदोई शहर के आवास विकास कालोनी में स्थित जे.के.पब्लिक स्कूल में इंटरमीडिएट तक की कक्षाये संचालित होती हैं व अंग्रेजी माध्यम से पढाई होती है अन्य प्राइवेट स्कूलों की तरह यहाँ भी अभिवावकों से जमकर अवैध धन उगाही होती है स्कूल में पूर्व के मानक भी पूर्ण नहीं थे.

फिर भी सत्ता से नजदीकियों के चलते स्कूल गेट के पास ही अतिरिक्त निर्माण कराया जा रहा था जो पुर्णतः मानकों के विपरीत है क्योकि कि यह निर्माण पूर्व में घोषित खेल मैदान व प्रार्थना स्थल पर हो रहा था. वहीँ यह निर्माण किसी निर्माण अभियंता की देखरेख में न होकर अप्रशिक्षित ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा था इसी कारण यह बड़ा हादसा हो गया।

निर्माण कार्य कर रहे पीड़ित अरविन्द ने बताया कि कुल 70 मजदूर काम कर रहे थे जिनमें करीब 15 लोग घायल हुए हैं व स्लैब की बल्ली टूट जाने के कारण यह हादसा हुआ है वह लोग इलाज के लिए अस्पताल आये हैं।

जिला अस्पताल के आकस्मिक चिकित्साधिकारी डा० शेर सिंह ने बताया कि घायलों में 4 लोगों को अधिक दर्द होने के कारण भर्ती कर लिया गया है कोई चिंताजनक बात नहीं है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर विजय सिंह “राना”ने बताया कि निर्माणाधीन इमारत की स्लैब गिरने से हादसा हुआ है व घटना की सूचना मिलने पर राहत एवं बचाव कार्य किया गया घायल 4 मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है किसी प्रकार की जन-हानि नहीं हुयी है।