जालौन में परीक्षा परिणाम के खिलाफ छात्राओं का प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। जालौन में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने समाजवादी छात्रसभा के साथ मिलकर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जाम लगाकर धारणा दिया साथ ही कुलपति के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही. छात्र-छात्राओं का यह प्रदर्शन बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा वर्ष 2017-18 की स्नातक की वार्षिक परीक्षा फल सिर्फ आठ प्रतिशत रहने पर किया गया. जो इससे पहले कभी भी नहीं रहा है. जिसको लेकर छात्र -छात्राओं ने समाजवादी छात्रसभा के साथ मिलकर उत्तर पुस्तिकाओं के दोबारा मूल्यांकन की मांग की है. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं की पुलिस से झड़प भी हुई.

जालौन के उरई में समाजवादी छात्रसभा के बैनर तले सैकड़ों छात्र-छात्राएं अम्बेडकर तिराहे पर पहुंचे जहां उन्होंने प्रदर्शन करते हुए अंबेडकर चौराहे पर जाम लगा लिया और जमकर नारेबाजी की, इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को मौके से हटाने का प्रयास किया तो छात्र-छात्राओं की  पुलिस में तीखी झड़प हो गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसडीएम उरई ने छात्रों को समझा बुझाकर शांत करवाया.

प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं का कहना है कि उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में अनियमितता और गड़बड़ी की गई है जिसकी वजह से छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है. छात्रा ने बताया कि पेपर में लिखने के बाबजूद उसके शून्य अंक दिए गए है इसीलिए उत्तर पुस्तिकाओं का पुनः मूल्यांकन कराया जाए और तत्पश्चात परीक्षा परिणाम घोषित किया जाए.

सपा छात्र सभा के जिलाध्यक्ष हिमांशु ने बताया कि उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है और इस मामले जी जांच की जाए. उन्होंने बताया कि अब तक इस प्रकार का परीक्षा परिणाम नहीं रहा है जिस तरह इस बार रहा है लिखने वालों को शून्य अंक दिए है, इसीलिए इस मामले की जांच की जाए और दोषी कुलपति के खिलाफ कार्रवाई की जाए.