गुरुग्राम को बढ़ते क्राइम और जाम से मिलेगा छुटकारा!

ख़बरें अभी तक। मैनपावर की कमी से जुझ रहे गुरूग्राम पुलिस ने अब राहत की सांस ली हैं. गुरुग्राम पुलिस को नए हजार जवानों के साथ 450 एसपीओ (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) ने ज्वाइन किया हैं. जिसके बाद अब गुरुग्राम में जाम और क्राइम के कंट्रोल पर राहत की उम्मीद बढ़ गई है.

गुरुग्राम पुलिस लंबे समय से पुलिस जवानों की कमी के चलते सघर्ष कर रही है. लेकिन अब सरकार की तरफ से गुरुग्राम पुलिस को नए 1424 जवान पुलिस को दिए गए. जिसके बाद करीब 1 हजार जवानों ने गुरुग्राम पुलिस को ज्वाइन कर अपनी जिम्मेदारी संभाल ली है. इन जवानों को गुरुग्राम पुलिस ने अपने एरिया के हिसाब से जिम्मेदारी दी है तो वहीं 1 हजार स्पेशल ऑफिस की सरकार की भर्ती की मंजूरी के बाद गुरुग्राम पुलिस ने अब तक 450 एसपीओ की भर्ती कर उन्हें भी अपने पद पर नियुक्त कर दिया है.

एक हजार जवानों की भर्ती के साथ 450 एसपीओ की ज्वाइनिंग के बाद अब गुरुग्राम पुलिस का परिवार अब पांच हजार सदस्यों का बन गया हैं. जिनमें तमाम अधिकारी और जवान शामिल है. पुलिस की माने तो जल्द ही 400 पुलिस के जवान और 600 एसपीओ पुलिस को ज्वार्ईन करेंगे. जिसके बाद जहां गुरुग्राम के अपराधियों की लिस्ट में कमी आएगी तो वहीं लॉ एडं ऑर्डर के हालातों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को आसपास के जिलों की पुलिस की मद्दत भी नहीं लेनी पड़ेगी.

बरहाल पुलिस ने जहां नए जवानों और एसपीओ की ज्वाइनिंग के बाद राहत की सांस ली हैं तो वही अब शहर वासियों की उम्मीदे भी बढ़ गई हैं कि अब जाम और गैंगवार दोनों की गुरुग्राम से खत्म हो जाएगा.