घर के अंदर बॉक्स में मिली डेढ़ साल से रखी हुई बच्चे की लाश

ख़बरें अभी तक। गाजियाबाद में एक घर के अंदर छत पर एक बच्चे की लाश पिछले डेढ़ साल से एक बॉक्स में रखी हुई मिली और किसी को पता तक नहीं चला. दरअसल इस घर के पड़ोस में रहने वाला 4 साल का जैद पिछले डेढ़ साल से गायब था. इस मामले में अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया था और अपहरण के आरोप में दो लोगों को जेल भी भेजा गया था, लेकिन बच्चे की लाश नहीं मिली थी. आज गरिमा गार्डन के इस घर में बच्चे की लाश मिली है, लाश डेढ़ साल पुरानी है और लाश कंकाल में तब्दील हो चुकी है. पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. लेकिन मामला सबसे ज्यादा हैरान करने वाला है कि डेढ़ साल से एक घर में बॉक्स में लाश के साथ पूरा परिवार रह रहा था और उन्हें कानों कान खबर कैसे नहीं लगी और किसी को बदबू भी क्यों नहीं आई.

आप भी सोच रहे होंगे कि मामला कुछ-कुछ आरुषि कांड जैसा है, क्या घर में रहने वाले लोगों को इस बात की भनक नहीं लगी होगी कि उनके घर की छत पर लाश रखी हुई है. वह भी एक दिन पुरानी नहीं, डेढ़ साल पुरानी लाश. इस घर की मालकिन सायरा बानो से हमने बात की, तो उनका कहना है कि उन्हें बिल्कुल भी इल्म नहीं था. नवंबर 2016 में इनके घर में शादी हुई थी. उसके बाद छत के ऊपरी हिस्से में लकड़ी का कुछ सामान रख दिया गया था. तब से लेकर अब तक यह उस सामान को देखने तक नहीं गए.

रमजान के दिनों में लगातार बच्चे के मां बाप यही दुआ कर रहे थे कि कम से कम उनका मासूम उनको वापस मिल जाए. लेकिन इस सूरत और शक्ल में मिलेगा, किसी ने नहीं सोचा था, एक थेओरी यह भी काम कर रही है कि कहीं बच्चा खेलते वक्त तो नहीं छत पर चला गया था और उस बक्से में छुप गया होगा. लेकिन यह सभी पहलू पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर निर्भर करेंगे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद साफ होगा कि बच्चे की मौत कैसे हुई और कब हुई थी.