शाहिद सत्यनारायण यादव का पार्थिव शरीर पहुँचा गांव

खबरें अभी तक। शहीद सत्यनारायण यादव का पार्थिव शरीर सोमवार की सुबह देवरिया पहुंचा। उन्हें पुलिस लाइन में बीएसएफ के जवानों और पुलिसकर्मियों ने गार्ड ऑफ आंनर की सलामी दी। इसके बाद पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचा।

बीएसएफ की 33 वीं बटालियन में एसआई के पद पर तैनात सदर कोतवाली क्षेत्र के बांसपार बैदा के सत्यनारायण यादव जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी में शनिवार की रात शहीद हो गए थे। उनके शहादत की खबर बीएसएफ के कंट्रोल रूम से घरवालों को रविवार को सुबह दी गई।

जवान का पार्थिव शरीर लेकर अन्य साथियों के साथ बीएसएफ के एसआई प्रदीप कुमार जहाज से लखनऊ फिर सड़क मार्ग से सोमवार की सुबह करीब 5 बजे देवरिया पहुंचे। पुलिस लाइन में सलामी के बाद घर पहुंचा तो कोहराम मच गया।सुशीला देवी बदहवास हो गईं। वृद्ध पिता अयोध्या यादव और सत्यनारायण के बेटे शंभू, जितेंद्र और राजेश का रो रो कर बुरा हाल है।

परिजनों को 25 लाख का चेक

एसपी रोहन पी कनय ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से 25 लाख रुपए का चेक शहीद के परिवारीजनों को देने की तैयारी कर ली गई है। इसमें से 20 लाख का चेक शहीद की पत्नी के नाम से होगा जबकि पांच लाख का चेक उनके पिता को दिया जाएगा।