रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

ख़बरें अभी तक। पानीपत: हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले प्रदेश के रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है,जिसके चलते आज पानीपत जिले के मतलौडा कस्बे स्थित हरियाणा के परिवहन मंत्री  के निवास का घेराव करने पहुंचे और जमकर नारेबाजी करते हुए बवाल काटा, मंत्री के निवास के घेराव को लेकर पुलिस के साथ हुई कर्मचारियों की झड़प.

कर्मचरियों का आरोप है कि सरकार वायदे तो करती है लेकिन उन्हें पूरा नहीं करती, कर्मचारियों द्वारा हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 14 हजार नई बसे शामिल करने की मांग,सरकार द्वारा 500 प्राइवेट बसों को शामिल करने  विरोध व् मिनी बसों को रोडवेज में लाने के प्रावधान को घाटे सौदा बताया,जिसका वह लगातार विरोध कर रहे है. इसके साथ ही कर्मचारियों ने हरियाणा रोडवेज के डीजी व् एसीएस पर मनमानी के आरोप लगाए है और इन्हे सरकार से ऊपर का दर्जा दिए जाने के आरोप लगाए है.

जिसके चलते वह सरकार से खासे नाराज है. 1 जून को पानीपत के रेस्ट हॉउस में परिवहन मंत्री के साथ हुए वार्ता का विफल होने का कारण भी कर्मचारियों यही बताया की रोडवेज के डीजी व् एसीएस मीटिंग में शामिल नहीं हुए. जिससे नराज आज कर्मचारी पानीपत मतलौडा की अनाज मंडी में हजारों की संख्या में इकठ्ठा हुए और हरियाणा के परिवहन मंत्री के निवास का घेराव करने निकल पड़े,सुरक्षा के मद्देनज़र भारी पुलिस बल तैनात किया गया और जगह जगह बेरिकेट्स लगाए गए लेकिन कर्मचारियों अंदर गुस्सा इतना अधिक था जिसके चलते उन्होंने पुलिस द्वारा लगाए गए बेरिकेट्स भी हटा दिए और पुलिस के साथ जमकर झड़प हुई. हलांकि परिवहन मंत्री अपने आवास पर नहीं थे. इसके साथ ही रोडवेज के कर्मचारियों ने ऐलान किया है कि वह 19 -20 -21 जून को सभी डीपो पर हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे ,29 जून को रोडवेज महानिदेशक का पुतला फूंकेंगे और 15 जुलाई को मुख्यमंत्री के आवास का घेराव करेंगे.