किसानों की हड़ताल के कारण आज तीसरे दिन भी लोग परेशान

ख़बरें अभी तक। सिरसा: 1 जून से 10 जून तक किसानों की हड़ताल के कारण आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. किसान शहर में सब्जी, फ्रूट, दूध नहीं भेज रहे है, जिसके चलते आम लोगों के सामने भयंकर समस्या आ गई है.

किसान स्वामीनॉथन आयोग, आय बढ़ाने व कर्जमुक्त की मांग कर रहे है. किसानों ने आज तीसरे दिन भी अपनी मांगों को लेकर गांवों में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. हड़ताल का व्यापारियों के काम पर भी काफी असर पड़ा है.

व्यापारियों का काम चौपट हो गया है. सब्जी व फ्रूट मंडी में पड़ा है लेकिन ग्राहक डर के कारण खरीददारी नहीं कर रहे है. जो ग्राहक खरीददारी कर भी रहा है तो उसे दुगुने दाम में सब्जी व फ्रूट लेने पड़ रहे है. किसान नेता विकल पचार ने कहा कि स्वामीनाथन आयोग, कर्जमुक्त व आय बढ़ाने जैसे अनेक मांगों को लेकर 1 जून से 10 जून तक किसानों ने हड़ताल की है. आज दूसरे दिन भी उनकी हड़ताल सफल रही है. उन्होंने कहा कि गांव से कोई भी किसान शहर में अपना सामान नहीं बेचेगा.

दूध विक्रेता विक्रांत खुंगर ने कहा कि किसानों की हडताल के कारण गांव से दूध नहीं आ रहा है. उनके पास भी दूध की कमी आ गई है जिस कारण ग्राहक भी परेशान हो रहा है, उन्होंने कहा कि किसानों की हड़ताल के कारण

उनके कामकाज पर भी काफी असर पड़ा है, उन्होंने सरकार से मांग की है कि सरकार जल्द से जल्द इन किसानों की मांगों को पूरा करें और आम लोगों को राहत प्रदान करें.

सब्जी मंडी एसोसिएशन के प्रधान गंगा राम बजाज ने कहा कि किसानों की हड़ताल के कारण मंडी में काफी मात्रा में सामान पड़ा है. किसानों के डर के कारण ही ग्राहक नहीं आ रहा है. उन्होंने कहा कि सिरसा में कई जगह किसानों ने व्यापारियों की सामान से भरी गाड़ियों को शहर पहुंचने नहीं दिया और सामान को भी नुकसान पहुंचाया है. वहीं सब्जी विक्रेता विक्की ने बताया कि हड़ताल के कारण सब्जी खरीदने कोई भी नहीं आ रहा है और पिछले दो दिनों के मुकाबले सब्जी के दामों में भी बढ़ौतरी हुई है.