शिमला में पानी की समस्या और बस दुर्घटना पर सीएम जय राम ठाकुर का बयान

खबरें अभी तक। जिला चंबा के दौरे के समापन के बाद शिमला जाते हुए हिमाचल मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में बढ़ती पानी की समस्या मुख्यता जो शिमला में आ रही है। इस का मुख्य कारण कि बर्फ का ना पढ़ना और बारिश ना होना। इस वजह से यह पानी की समस्या बढ़ती ही जा रही है। फिर भी हम से जो संभव हो रहा है उचित प्रयास किये जा रहे है। ताकि जनता को पानी मिल सके, जहां टैंकर से पानी पहुंचाया जा सकता है। वहां टैंकर से पानी पहुंचाया जा रहा है और इसके साथ साथ पुरे शिमला शहर की पानी डिसटीबियुशन व्यवस्था को तीन ज़ोन में बांटा गया है। इसके इलावा पानी को किस तरह से बढ़ाया जा सकता है।

उसके लिए टैंकर्स लगाये है बोरवेल का भी प्राभदान किया जा रहा है और  हैण्ड पंप का भी प्लान किया जा रहा है। इसके इलावा उम्मीद है कि बारिश होने से धीरे धीरे यह समस्या जल्द ही समाप्त हो जाएगी और स्वभाविक रूप से जनता को अगर पानी नहीं मिलेगा तो उनका गुस्सा और नाराज़गी भी जाईज है। इसके लिए चार महीने की सरकार दोषी नहीं है बल्कि प्राकृतिक परिस्थिति है। अगर दोष की बात करें तो पिछली सरकार ने पिछले पांच सालों में इस पानी की समस्या पर क्या कार्य किया है आज हम इन सारी समस्याओं को ठीक कर रहें हैं और मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी सकंट की परिस्थिति में धरना नहीं बल्कि मिलकर इन समस्याओं को दूर करना चाहिये और हिमाचल व् शिमला की जनता से मुख्यमंत्री ने निवेदन किया है कि यह पानी की समस्या जल्द दूर हो जाएगी पानी का उपयोग आवश्कता अनुसार ही करें|

शिमला के पास ठियोग में जो बस दुर्घटना ग्रस्त हुई है उस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जो दुखद दुर्घटना हुई है इस पर मुझे बेहद दुःख है और उसमे नौ लोगो की जान जाने की पुष्टि हुई है। दुर्घटना के कारणों की जांच के आदेश दे दिये गये है और जिन लोगों की इस दुर्घटना में जान गई है उनके प्रति मै स्वेदना प्रकट करता हूँ उनके परिवार को ईश्वर शक्ति दे, और जो घायल है उनके इलाज के लिए आई जी एम् सी में जहां भी हमारी आवश्यकता पढ़ेगी हम उनके साथ हैं।