मऊ : महीनों बाद हुआ हत्या का खुलासा

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के मधुवन थाना क्षेत्र के परशुराम पुर गांव में बीस अप्रैल 2018 को गांव की ही अठ्ठारह वर्षीय युवती पिंकी का शव गांव के सीवान में पेड़ से लटकता हुआ मिला था । जिसको देखकर पूरे गांव में हंडकम्प और अफरा तफरी का माहौल गया । घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहूँच कर मामले की तफ्तीश में जुट गयी । घटना के बाद युवती के परिजनो ने मामले में ग्राम प्रधान देवेन्द्र मल्ल और तीन अज्ञात के खिलाफ में नामजद मुकदमा दर्ज करवाया । जिसका खुलासा आज सीओ मधुवन अनिल कुमार ने किया ।

बता दें कि पूरा मामला जिले के मधुवन थाने परशुरामपुर गाव का है । जहाँ गांव के रहने वाले राजु चौहान मुंबई में रहकर मजदूरी का काम करता था और उसने अपनी बेटी पिंकी की शादी आजमगढ़ जनपद के अजमतगढ इलाके में तय किया था। राजू की बेटी पिंकी इस शादी से नाखुश थी क्योंकि वह उस ल़डके की उम्र अधिक थी जिसको लेकर पिंकी नाखुश रहती थी और उसने इस बात को गांव में अपने सहेलियों से कि थी कि इतने अधिक उम्र के लड़के के साथ शादी करने से होता कि हम आत्महत्या कर ले।

इसी बीच पिंकी को एक दूसरे लड़के से प्रेम हो गया. जिससे वह फोन पर बात करने लगी और उसी से शादी की बात करने लगी लेकिन जब उसकी शादी प्रेमी से नही हुयी तो उसने आत्महत्या कर लि। पिंकी की आत्महत्या करने के बाद परिजनों के कम शिक्षित होने का फायदा उठाते हुए इलाके के छुटे भैय्या नेता मामले मे तुल पकड़ लिया और गांव के प्रधान देवेन्द्र मल्ल समेत तीन लोगों पर मामले में हत्या और रेप का मुकदमा दर्ज करवा दिया।

घटना के महीनों के बाद पिंकी के परिजनो माता पिता को पता चला कि उनके द्वारा इलाके के छुट भैय्या नेताओ के दबाव में उन्होने गलत मुकदमा दर्ज करवा दिया है. तो आज उनके द्वारा अपने मुकदमे को वापस करने के लिए पुलिस को शपथ पत्र भी दिया है जिसका पुलिस ने खुलासा कर मामले का पटाक्षेप कर दिया है ।

​पिंकी की माँ ने कहा कि इलाके के नेताओ ने हम लोगो के कम पढे लिखे होने का फायदा उठाते हुए गलत तरीके के मुकदमा दर्ज करवा दिया है जब इस बात का पता चला तो आज हम लोग मुकदमे को वापस लेने के लिए आये हुए हैं और कहा कि इस मामले मे मेरी बेटी ने खुद ही आत्महत्या किया है.