कुल्लू में उच्च न्यायालय द्वारा टीम के समक्ष हुआ ट्रायल 

ख़बरें अभी तक। लाहुल स्पीति क्रिकेट टीम चयन द्वारा विवादित मामले में शुक्रवार को कुल्लू के ढालपुर मैदान में हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त तीन सदस्य कमेटी के समक्ष ट्रायल्स लिया गया. इसमें लाहुल स्पीति के लगभग 60 से 70 खिलाड़ियों ने भाग लिया और बारी-बारी करके सभी का ट्रायल लिया गया. सनद रहे कि लाहुल स्पीति क्रिकेट संघ के अध्यक्ष गौतम ठाकुर द्वारा चयन कमेटी पर सवालिया निशान लगाया था और इन्होंने हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है.

इसमें अध्यक्ष द्वारा एड हाक कमेटी के सदस्य द्वारा लिए गए ट्रायल पर आपत्ति जाहीर की थी. मामला पहले ही उच्च न्यायालय में चला हुआ है.  इसके बाद मामले पर संज्ञान लेते हुए उच्च न्यायालय ने वीरवार को हो रहे ट्रायल पर रोक लगा दी और कोर्ट ने इसके लिए तीन सदस्य कमेटी का गठन किया. इस तीन सदस्य कमेटी में एडवोकेट को लिया गया और शुक्रवार को कमेटी के तीनों सदस्यों के समक्ष सभी खिलाड़ियों के ट्रायल लिए गए जिसमें कमेटी ने 14 खिलाड़ियों का चयन किया गया है.

इसके अलावा पांच खिलाड़ियों को वेटिंग रखा गया है. कमेटी के अध्यक्ष नरेश सूद ने बताया कि इसकी पूरी रिपोर्ट बनाकर कमेटी के सदस्य उच्च न्यायालय ले गए है. वहां पर कोर्ट के समक्ष ही इस सूची को खोला जाएगा. मामले की अगली सुनावाई छह जून को होगी

यह है मामला

हाल ही में एक वायरल ऑडियो में लाहुल-स्पीति की टीम में चयन के लिए लाखों रुपये की डील की बात सामने आई थी. वहीं, टीम सिलेक्टर के साथ छह लाख रुपए की डील करने का ऑडियो जैसे ही वायरल हुआ और एचपीसीए ने तुरंत प्रभाव से स्टाफ बदाल दिया तथा एडहॉक कमेटी का गठन कर कमेटी की देख-रेख में ही लाहुल-स्पीति की टीम का चयन करने का दिन गुरुवार तय किया, लेकिन उच्च न्यायालय ने इस प्रक्रिया को रोक दिया. इसके बाद शुक्रवार को ढालपुर मैदान में ट्रायल लिया गया है.