किसानों के हड़ताल के कारण शहरवासी हुए बेहाल

खबरें अभी तक। रोपड़: देशभर में किसान 10 दिनों के लिए हड़ताल कर रहे है. इस हड़ताल के दौरान किसान शहरों में फल, सब्जियां और दूध शहरों में सप्लाई नहीं करेंगे. प्रदर्शन कर रहे किसानों ने काफी मात्रा में सब्जियां और दूध सड़कों पर ही गिरा दी है. यहां तक कि वेरका की रोजाना सप्लाई लेकर आने वाले गाड़ी को भी रोष प्रदर्शन कर रहे किसानों ने घेरा और उसका सभी का सभी समान सड़क पर फेंक कर रोष प्रदर्शन किया. वहीं फेंके हुए सामान उठाने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़.

दूध के इंतजार में बैठे लोग खाली हाथ लौटे घर

इस प्रदर्शन के कारण जहां पर शहरों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं किसानों भारी मात्रा में दूध सड़क पर ढेरी कर दिया. सुबह से दूध वाले के इंतजार में बैठे लोगों को संघर्ष कार्यों के आगे बिना दूध लिए हुए घर वापस जाना पड़ा. मगर रोष प्रदर्शन कर रहे किसान जो भी दूध लेकर आ रहा था वो सारे का सारा दूर सड़क पर फेंक रहे थे.

अपनी मांगों को लेकर किसानों का केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर पंजाब के किसानों ने शुक्रवार से प्रदर्शन का ऐलान किया है, ऐसे में पंजाब के कई हिस्सों में रोजमर्रा की चीजों की सप्लाई में बाधा के चलते लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. तमाम किसान संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ दस दिन तक प्रदर्शन करने का ऐलान किया है, यह प्रदर्शन देशभर में हड़ताल का एक हिस्सा है, हालांकि छोटे शहरों में दूध के व्यापारियों को इसके बारे में पता ही नहीं है लेकिन किसानों के आग्रह करने पर वह भी हड़ताल का हिस्सा बन रहे हैं.

किसानों ने दूध,दही,लस्सी के पैकेट सड़क पर फेंके, उठाने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

देशभर में किसान यूनियन ने सब्जियों की सप्लाई को स्थगित कर दिया है, यह बंदी 1 जून से 10 जून तक लागू रहेगी. किसान अपने कर्ज को माफ करने की मांग कर रहे हैं, साथ ही वह लागत से 50 फीसदी अधिक मूल्य दिए जाने की मांग कर रहे हैं. इसके चलते आम लोगों को भी काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. रोष प्रदर्शन कर रहे किसानों ने नूरपुर बेदी के वेरका बूथ पर अपनी रोजाना की तरह सप्लाई देने आई वेरका की गाड़ी को भी अपना निशाना बनाया और गाड़ी में पड़े सभी वेरका का समान मिनटों में नष्ट कर दिया. सड़क पर फेंके हुए सामान दही के पैकेट, दूध के पैकेट,लस्सी के पैकेट उठाने के लिए जनता की भीड़ भी उमड़ पड़ी और लिफाफों में भरकर घर को ले जाने लगे.