खुशखबरी: लगातार तीसरे दिन हुई पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती

खबरें अभी तक। लगातार हुई बढ़ोतरी के बाद अब तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज हुई है। दिल्ली, कोलकाता, मुबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में छह पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।

दरअसल, कर्नाटक चुनाव के बाद लगातार 16 दिन तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़त के बाद बुधवार को इनकी कीमतों में पहली बार कटौती की गई। हालांकि बुधवार को पेट्रोल की कीमत में महज एक पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी, जिसको लेकर लोगों ने सवाल उठाए थे.

शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.29 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 69.20 रुपये प्रति लीटर हो गई। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 80.92 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 71.85 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 86.10 रुपये और डीजल की कीमत 73.67 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 81.28 रुपये और डीजल की कीमत 73.06 रुपये लीटर हो गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भले ही कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आ रही हो, लेकिन इसका फायदा अभी भी लोगों को पूरी तरह से नहीं दिया जा रहा। बुधवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.42 रुपये थी।

कर्नाटक चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जो बढ़त शुरू हुई थी, उस पर बुधवार को पहली बार ब्रेक लगी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के बाद सरकार पर तेल के दाम कम करने का दबाव था। हालांकि, जिस तरह से कुछ पैसे की कटौती की जा रही है, उसको लेकर मजाक ही बन रहा है।