बीबीएन में वेखौफ जारी है अवैध खनन माफिया का कहर

खबरें अभी तक। प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन और सबसे हाई प्रोफाईल विधानसभा क्षेत्र दून मंह खनन माफिया का कहर बेखौफ जारी है। क्षेत्र की नंदियों व पहाडों का सीना छन्नी किया जा रहा है । धड़ल्ले से हो रहें अवैध खनन ने क्षेत्र की तस्वीर ही बदल डाली है हैरानी की बात तो यह है कि नदियों के किनारे खनन माफिया ने प्रशासन व पुलिस की नाक तले करित्रिम झीले बना डाली है जो कि खनन माफिया की हकीकत को बयान करती है । खनन माफिया इतने बेखोफ तरीके खनन कर रहा कि मानों या तो उसे किसी का डर नहीं है या फिर यह सब कुछ किसी की शह पर हो रहा है।

बीबीएन की सरसा नदी में धडल्ले से अवैध खनन ने स्थानीय प्रशासन व पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिए है। सरसा नद्दी में दिन -दिहाडे ही अवैध खनन को अंजाम दिया जा रहा है। दर्जनों ट्रैक्टर व जेसीवी मशीनें लगाकर अवैध खनन किया जा रहा है सरकारी व शामलात भूमि पर भी करोडों रूपयों के अवैध खनन ने संबधित विभागों की पौल खोल कर रख दी है ।

करोडों रूपयों की बहुमूल्य सामग्री को लूट लिया गया और उसे साथ लगते राज्य पंजाब ,व हरियाणा में बेचा गया है । अवैध खनन के इस गोरखधंधे में कुछ स्थानीय लोग भी शामिल है । जिनके सिर पर बड़े-बड़े नेताओं का हाथ बताया जा रहा है जिस कारण इन पर कोई कारवाई नहीं होती है । और यही कारण है कि यह खनन माफिया वेखोफ होकर क्षेत्र में दिनदिहाड़े खनन को अंजाम दे रहें है ।