दक्षिणी हरियाणा ग्रामीण उत्थान संस्था द्वारा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन

ख़बरें अभी तक। रेवाड़ी के सर्कुलर रोड स्थित सैंडपाइपर टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स में दक्षिण हरियाणा ग्रामीण उत्थान संस्था द्वारा सम्मान समरोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्यतिथि के तौर पर दड़ौली आश्रम के महंत स्वामी शरणानन्द महाराज उपस्थित रहे. वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सब इंस्पेक्टर वीना राणा मौजूद रही. इस अवसर पर मुख्यतिथि ने कहा की आज समाज में ऐसे पुलिस कर्मी भी है जो अपनी ड्यूटी मेहनत ईमानदारी और लग्न के साथ करते है. ऐसे पुलिस कर्मियों को सम्मानित करने से उनका मनोबल बढ़ता है और बेहतर समाज के निर्माण को बल मिलता है इसलिए समय-समय पर इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए. इसके लिए उन्होंने कार्यक्रम के मुख्य आयोजक हरिंदर यादव का आभार प्रकट किया.

कार्यक्रम में 38 ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के साथ 12वीं कक्षा में 95 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले 17 विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया. इस मौके पर स्वामी शरणानन्द ने कहा कि सभी अपने कर्तव्य का ईमानदारी से पालन के साथ निर्वहन करें, राष्ट्र का हित सोचे और अपने लक्ष्य की प्राप्ति होने तक आगे बढ़ते रहे. वहीं कार्यक्रम में आए ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी भी यह सम्मान पाकर काफी खुश नज़र आए. सम्मानित पुलिस कर्मचारियों ने कहा कि ऐसे आयोजनों से उत्साहवर्धन होता है उनका मनोबल बढ़ता है इसलिए समाज में ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर होते रहने चाहिए.

इस मौके पर जिला पार्षद धर्मेंदर खटाणा, राव खेमचंद स्कूल संचालक परमाल सिंह, सिटी थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर नरेंदर सिंह, सब-इंस्पेक्टर वीना राणा, ट्रैफिक इंचार्ज विनोद कुमार एएसआई, आजाद सिंह एएसआई, मनोज एचसी, टेकराम कांस्टेबल, जेपी एम्बुलेंस समेत अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे. वहीं कार्यक्रम के आयोजक एवं दक्षिणी हरियाणा ग्रामीण उत्थान संस्था के प्रदेश अध्यक्ष हरिंदर यादव ने बताया की रेवाड़ी जिले में हर चौक-चौराहों पर खड़े पुलिस के जवानों को प्रशंसा पत्र देकर आज सम्मानित किया गया है.

अब तक उनकी संस्था परीक्षा में अव्वल आने वाली बेटियों को उनके घर अथवा विद्यालय में जाकर सम्मानित करने का कार्य करती थी लेकिन आज एक नई पहल के साथ उनकी संस्था द्वारा पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित किया गया है. हरिंदर यादव ने कहा की अक्सर हर पुलिस कर्मचारी को भ्रष्ट कर्मचारी की नज़र से देखा जाता है लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि हर सौ में से 80 कर्मचारी इतने ईमानदार और कर्त्तव्यनिष्ठ होते है कि हम सोच भी नहीं सकते. लेकिन वे यह सोचकर मायूस हो जाते है की उन्हें उचित सम्मान नहीं मिल पाता इसलिए अब हमें अपनी इस धारणा को बदलना होगा. हरिंदर यादव ने आगे कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए उनकी संस्था ने यह पहल शुरू की है अब बेटियों की तरह जिले में अच्छा काम करने वाले हर पुलिस मुलाजिम को सम्मानित किया जाएगा ताकि कर्मचारी अपनी ड्यूटी और सजगता से कर सकें. उन्होंने कहा की इस कार्यक्रम में गणमान्य और सामाजिक नागरिकों के साथ जिले के सभी ट्रैफिक पुलिस के जवानो को भी संस्था द्वारा सम्मानित किया गया है. उनकी संस्था आगे भी इस तरह के आयोजन करती रहेगी.   `