ज्वाली में ग्रामीण डाक सेवकों ने अपनी मांगों को लेकर किया रोष प्रर्दशन

खबरें अभी तक। ग्रामीण डाक सेवक संघ द्वारा आज ज्वाली डाकघर प्रांगण में अपनी मांगों को लेकर संघ के प्रधान बुद्वि सिंह की अगुवाई में धरना प्रर्दशन किया. इसमें रैहन,ज्वाली, राजा तालाब क्षेत्रों से बडी संख्या में ग्रामीण डाक सेवकों ने भाग लिया इस अवसर पर ग्रामीण डाक सेवकों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की इस अवसर पर प्रधान बुद्धि सिंह ने बताया कि केन्द्र सरकार ग्रामीण डाक सेवकों के लिए सातवें वेतन आयोग के तहत बनाई गई.

कमलेश चंद्रा रिपोर्ट को लागू नहीं करके इस कर्मचारी वर्ग के हितों से साथ विश्वासघात कर रही है. जबकि यह रिपोर्ट जनवरी 2016 से लागू की जानी थी। उन्होंने कहा कि डाक विभाग के नियमित कर्मचारियों के लिए 7वें वेतन आयोग का लाभ डेढ़ वर्ष पहले सितंबर 2017 से भुगतान कर दिया गया है। लेकिन हमारी आज तक सुध नही ली गई है.

उन्होंने कहा कि हमे कागजों मे तीन से पांच घंटे तक ड्यूटी का प्रावधान है पर हम से आठ घंटे तक डयूटी ली जाती है. जिसके लिए हमें अतिरिक्त वेतनमान दिया जाए उन्हेंने यह भी मांग की कि डाक विभाग में 35 वर्षो से ड्यूटी दे रहे डाक कर्मचारियों को पक्का किया जाए  और उन्हें पेंशन भी लागू की जाए ।

उन्हेंने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती तब तक हमारा अंदोलन जारी रहेगा।