गाजियाबाद में निर्माणाधीन पुल का सरियों का जाल गिरा

खबरें अभी तक। गाजियाबाद के मोहन नगर में अभी मेट्रो पुल के गाटर गिरने का हादसा लोग भुला भी नहीं पाए थे। कि वाराणसी में पुल के गिरने का हादसा हो गया जिसमें दर्जनों मौतों से ऊपर मौत हो गई थी। क्या उसके बाद भी सरकार ने कोई कड़े नियम बनाए या नहीं। यह एक सोचने वाला सवाल है। क्योंकि आज एक बार फिर गाजियाबाद में ठीक इसी तरह का एक हादसा हुआ जिसमें निर्माणाधीन पुल का जाल अचानक गिर गया।

दरअसल पूरा मामला गाजियाबाद के एनएच-24 के थाना मसूरी क्षेत्र का है।  और जैसे ही मामले की भनक NHAI को लगी तो उन्होंने उसे एक तिरपाल से ढक कर उस पर से सबका ध्यान हटाने की कोशिश की। लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए ।

उत्तर प्रदेश में लगातार निर्माणाधीन कार्यों में लापरवाही बरती जा रही है। जिसके चलते लगातार हादसे हो रहे हैं। अभी वाराणसी में दर्जनों मौतों के बाद भी निर्माणाधीन कार्यो को लेकर किसी तरह की कोई जांच नहीं बढ़ाई जा रही है, और ना ही निरीक्षण किया जा रहा है। कि काम किस तरह से चल रहा है, और क्या वह अपने पूरे नियम को ध्यान में रखकर निर्माणाधीन कार्य को कर रहे हैं या नहीं।

जिसके चलते लगातार हादसे हो रहे हैं। गनीमत यह रही कि जिस वक्त जाल गिरा उस वक्त ट्राफिक भी ज्यादा नहीं था लेकिन कोई भी बड़ी अनहोनी हो सकती थी। क्योंकि जहां पर यह पुल बन रहा है उसके पास दो बड़े कॉलेज और एक पेट्रोल पंप है। इसके अलावा हम आपको बता दें यह गाजियाबाद के एनएच-24 का मामला है।