भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर लगा बड़ा झटका

ख़बरें अभी तक। कैथल : जहां 2019 में हरियाणा में विधानसभा व लोकसभा चुनाव होने हैं वाले है लेकिन इन चुनावों से पहले ही अपनी जीत का दावा करने वाली देश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है करीब सात माह पहले कैथल नगर परिषद में अपनी चेयरमैनी खो चुकी है. जिससे भारतीय जनता पार्टी को दुबारा एक बार फिर बड़ा झटका लगा है.

गौतरलब है कि पहले बीजेपी के चैयरमैन यशपाल प्रजापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास होने के बाद हाइकोर्ट के आदेश के बाद आज कैथल के लघु सचिवालय के सभागार में नगरपरिषद के चैयरमैन का चुनाव हुआ जिसमे भाजपा सांसद राजकुमार सैनी व कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुजेवाला ने भी अपनी वोट डाली.

आज सुबह से ही कैथल लघु सचिवालय में भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ता आमने सामने दिखे जिसके चलते सचिवालय में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गये थे कई बार कांग्रेसी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच में झड़प भी देखने को मिली, चुनाव के चलते भाजपा मंत्री कृष्ण बेदी भी मौके पर पहुंचे लेकिन कांग्रेस के विरोध के चलते उन्हें भी आगे जाने से रोक लिया गया जिसके चलते वो वापिस कैथल के ही लोक निर्माण गृह चले गए.

बारी बारी से पार्षद कैथल लघु सचिवालय पहुंचे और अपनी अपनी वोट डाली जिसके चलते मतदान शांति पूर्वक चला और पार्षदों ने जिले की छोटी सरकार की कमान 23 वर्षीय बेटी सीमा कश्यप के हाथ में दे दी, हरियाणा की सबसे छोटी उम्र की कैथल नगरपरिषद की चैयरमैन बनी सीमा कश्यप, M.A की पढ़ाई के साथ साथ शहर की छोटी सरकार की जिम्मेदारी संभालेगी.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुजेवाला ने इसे कांग्रेस की जीत बताते हुए कहा शहर में अब फिर विकास की लहर होगी और रुके हुए कार्यों को फिर से गति मिलेगी, उन्होंने खट्टर सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि खट्टर सरकार के अब केवल 7 महीने बचे हैं अब मुख्यमंत्री मनहोर लाल खट्टर को चाहिए कि जो वादे उन्होंने किए थे उसे पूरा करे. वहीं उन्होंने कराना में हुए EVM में गडबड़ी को लेकर कहा कि उन्होंने ऐसा सुना था कि गर्मी में इन्सान को लुह लगती है लेकिन EVM को लुह लगते पहली बार देखा है सुरजेवाला ने कहा की उन्हें चुनाव आयोग पर पूरा विश्वास है की चुनाव आयोग इस पर जरूर संज्ञान लेगा.

वहीं राजकुमार सैनी पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि शहर के लोगों ने उन्हें मत के प्रयोग करने की बात के लिए अपील की थी जिसके चलते वो आज मतदान करने पहुंचे थे, वहीं तेल की बड़ी कीमतों को लेकर सरकार पर बोलते हुए कहा की सरकार को लोगों की परेशानी के चलते तेल की बड़ी हुई कीमतों को तुरंत वापिस लेना चाहिए.