कर्मचारियों ने नोटिफिकेशन की प्रतियां फूंककर किया रोष प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने दादरी में आईएएस लॉबी के भत्तों को बढ़ाने के नोटिफिकेशन जारी करने का विरोध किया. कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए नोटिफिकेशन की प्रतियां फूंककर रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान 12 सूत्रीय मांगों को लेकर 21 अगस्त को प्रदेश भर में सांकेतिक हड़ताल का ऐलान किया. मांगे नहीं मानने पर हड़ताल को अनिश्चितकाल करने का अल्टीमेटम भी दिया.

हरियाणा कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष रणबीर गहलौत की अध्यक्षता में प्रदेश महासचिव संजीव मंदोला के नेतृत्व में रोडवेज, शिक्षा, बिजली, जनस्वास्थ्य सहित कई विभागों के कर्मचारी दादरी बस स्टैंड पर एकत्रित हुए और रोष मीटिंग की. मीटिंग के बाद कर्मचारियों ने बस स्टैंड परिसर में रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार द्वारा आईएएस लॉबी के वेतन भत्तों की बढ़ौतरी के नोटिफिकेशन की प्रतियां जलाई.

महासंघ के प्रदेश महासचिव संजीव मंदोला ने कहा कि महासंघ की सरकार से 12 सूत्रीय मांगों पर समझौता हुआ था. बावजूद इसके सरकार ने कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं किया. बल्कि आईएएस अधिकारियों के वेतन भत्तों में बढ़ौतरी कर दी. वहीं कर्मचारियों का कहना है कि सरकार द्वारा किए धोखे के विरोध में 21 अगस्त को प्रदेश भर में सांकेतिक हड़ताल की जाएगी. अगर सरकार ने फिर भी उनकी सभी मांगों को पूरा नहीं किया तो सांकेतिक हड़ताल को अनिश्चितकालीन कर दिया जाएगा. इससे पूर्व मीटिंग में कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने सिर्फ अधिकारियों को खुश करने का काम किया. जबकि पूरी लग्न से काम करने वाले कर्मचारियों को कमेटी बनाकर भतों से एक जनवरी 2016 से वंचित रखा गया हैं और मानी हुई मांगों को लागू नहीं किया जा रहा है. जिससे सरकार के प्रति कर्मचारियों में गहरा रोष है. जिसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा.