सब्जी मंडी के व्यापारियों ने सब्जियां सड़क पर फेंक किया प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। दिल्ली से सटे नोएडा में सब्जी मंडी के व्यापारियों ने सब्जियां सड़क पर फेंक कर प्रदर्शन किया. व्यापारियों का आरोप है कि सब्जी मंडी की समिति दूकानों का लाइसेन्स देने में धांधली करती है. लाइसेन्स लेने के लिए व्यापारियों को तय फीस से ज्यादा पैसे देने पड़ते है. यही वजह है कि आज भी सब्जी की दूकाने मंडी के अंदर नहीं लगकर मंडी के बाहर लगती है. हालांकि कुछ व्यापारी इंसाफ पाने के लिए कोर्ट भी चले गए है, लेकिन मामला कोर्ट में पेंडिंग पड़ा है.

प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों ने मंडी समिति के अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए है उनकी शिकायत है कि मामला कोर्ट में होने के बाद भी मंडी समिति के अध्यक्ष ने नियमों को ताख पर रख कर दूकानों का लाइसेन्स दिया है. व्यापारियों का यह आरोप भी है कि नई दूकानों का अलॉटमेंट करने में भारी गड़बड़ी की जा रही है. उन्ही लोगों को मौका दिया जा रहा है जो इसके काबिल नहीं है.

यह सब व्यापारियों की गुटबाजी के चलते हो रहा है. बड़े सब्जी कारोबारियों ने नियमों को ताख पर रख कर दूकानों का लाइसेन्स आबंटन करा लिया है जबकि दूसरा ग्रुप छोटे व्यपारियों जिनके पास दूकान चलाने का लाइसेन्स है पर उनको सड़कों पर दूकान लगानी पड़ रही है. वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने व्यपारियों को समझा कर जाम खुलवाया.